22 October 2015

रोपडु के आर.के. भालारिया की पहाड़ी नाटी यू-ट्यूब पर रिलीज़, दिल खुश कर देगा वीडियो, देखें

लडभड़ोल : यह बात बिल्कुल सही है कि हमारे लडभड़ोल क्षेत्र में कहीं से प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। खासकर संगीत के क्षेत्र में लडभड़ोल की उभरती कई प्रतिभाएँ लोगों को हैरान कर देने वाली है। हाल ही के कुछ महीनों में कई युवकों ने लडभड़ोल में संगीत के क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत की है। एक के बाद आ रहे शानदार पहाड़ी गानों में अब लडभड़ोल क्षेत्र के एक और युवक ने संगीत के क्षेत्र में लडभड़ोल का नाम रोशन किया है।

रोपडु गांव के युवक की पहाड़ी नाटी हुई रिलीज़
दरअसल लडभड़ोल क्षेत्र की पीहड-बेहड़लु पंचायत के रोपडु गांव के निवासी आर.के. भालारिया ने एक पहाड़ी नाटी यु-ट्यूब पर रिलीज़ की है। 2 दिन पहले इस नाटी का टीज़र जारी किया गया था जिसे सैकड़ों लोगों ने देखा था। वहीं अब 15 मई को पूरी नाटी का वीडियो रिलीज़ किया गया है। इस पहाड़ी नाटी के बोल "ये लग्गी नाटी" से शुरू होते है। इस पहाड़ी नाटी के अंत में सों-रोपडु गांव सहित लडभड़ोल तहसील का नाम भी लिया गया है।

जगह-जगह लगाए गए पोस्टर
इस पहाड़ी नाटी को खुद आर.के. भलारिया द्वारा ही लिखा गया है तथा वीडियो में अदाकारी भी स्वयं आर.के. भालारिया ने ही की है। इस वीडियो में दिखने वाली मॉडल का किरदार अदाकारा शालिनी ने निभाया है। इस गाने को मंडयाल प्रोडक्शन द्वारा बनाया गया है तथा मंडी और मनाली की कुछ जगहों पर इसकी शूटिंग की गयी है। इस पहाड़ी नाटी में लडभड़ोल क्षेत्र का नाम भी सुनने को मिलता है। युवक मंडल रोपडु के सदस्यों द्वारा लडभड़ोल, नेरी, लांगना से लेकर बैजनाथ, पालमपुर व ठाकुरद्वारा तक इसके पोस्टर चस्पा किये गए है।

लडभड़ोल.कॉम से हुई बातचीत
इस पहाड़ी नाटी को गाने वाले 26 वर्षीय आर.के. भालारिया वर्तमान में चंडीगढ़ के पास मोहाली में एक निजी कम्पनी में कार्यरत है। बैजनाथ के सरस्वती मंदिर से दसवीं व भारती विद्यापीठ से बारहवीं करने के बाद अम्बाला के इ-मेक्स कॉलेज से उन्होंने इंजिनीरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल की है। लडभड़ोल.कॉम से बात करते हुए आर.के. भालारिया ने बताया की लोगों को अपनी नौकरी के आलावा जो समय बचता है उसे यहां वहां व्यर्थ करने की बजाय किसी न किसी काम में खर्च करना चाहिए। उन्होने लोगों से उनके इस गाने को देखने तथा शेयर करने की अपील की है।

लडभड़ोल को गौरवंतिंत करेंगी ऐसी प्रतिभाएं
इस शानदार पहाड़ी नाटी से आर.के. भलारिया सहित लडभड़ोल क्षेत्र के युवक संगीत के क्षेत्र में अपनी सशक्त मौजूदगी दर्शा रहे हैं। वहीं संगीत के क्षेत्र में हमारे युवाओं के नए प्रयोग लोगों को अचंभित कर देने वाले हैं। जाहिर है संगीत की ये प्रतिभाएं आगे और भी बहुत कुछ इलाके को देने वाली है जो निश्चित रूप से लडभड़ोल को गौरवंतिंत करेंगी।

नीचे दिए वीडियो पर क्लिक करके आप भी सुनिए





loading...
Post a Comment Using Facebook