22 October 2015

आज भी अपनी हालत पर बहा रही आंसू बगोडा से रोपड़ी जाने वाली सड़क, लोगों में आक्रोश

लडभड़ोल : पिछले कुछ समय में लडभड़ोल तहसील क्षेत्र की अधिकतम सड़कों के अच्छे दिन आये है और कई सड़कों पर टायरिंग की जा रही है लेकिन फिर लडभड़ोल क्षेत्र में कुछ सड़कें ऐसी है जिनकी खराब हालत ने लोगों को परेशान कर दिया है। सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढों ने इस सड़क से गुजरने वाले राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोक निर्माण विभाग इस ओर आंख मूंदे बैठा है।

2012 में हुई थी सड़क बस योग्य घोषित
लडभड़ोल क्षेत्र के बागोड़ा से रोपड़ी तक बनाई गयी सड़क पर अभी तक एक बार भी टायरिंग नहीं हुई है। यह सड़क बागोड़ा से शुरू होकर बगला, भटेहड़, सनेहड़, पट्टा, हरड़, पपलोटू, कलेहड़ू होते हुए रोपड़ी तक जाती है। टायरिंग न होने से इन सभी गॉंव के स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बड़े-बड़े गड्ढों में तबदील हो चुकी यह सड़कें वाहनों की दुर्दशा तो कर ही रही हैं, साथ ही लोगों के शरीर व स्वास्थ्य पर भी बुरा असर कर रहीं हैं।

2012 में हुई थी सड़क बस योग्य घोषित
साल 2012 में विधायक ठाकुर गुलाब सिंह द्वारा 8 किलोमीटर लम्बी इस सड़क को बस चलने योग्य घोषित किया गया था लेकिन 7 साल बीतने के बाद भी खस्ताहाल व कच्ची ही पड़ी हुई है। इस सड़क की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि यहां वाहन चलाना, जहां खतरे से खाली नहीं है, वहीं दोपहिया वाहन चलाना जान जोखिम में डालने वाली बात है। इस स्थिति में खस्ताहाल सड़क के कारण कोई दुर्घटना हो जाए तो मुआवजे से पीडि़त परिवारों के दुखों को नही बांटा जा सकता।

पक्का करने की मांग
स्थानीय ग्रामीण मोहन सिंह, धर्मवीर सिंह, दान सिंह, पान सिंह, अमर चंद का कहना है सभी गाड़ियां व बाइकें हिचकोले खाते हुए इस सड़क से गुज़रते है। उन्होंने सरकार व विधायक से मांग की है की बागोड़ा से रोपड़ी सड़क पर तारकोल बिछा कर पक्की की जाए। प्रशासन इस समस्या पर गौर फरमाए। इससे लोगों को थोड़ी राहत मिल सकेगी।

विभाग ने दिया यह बयान
"इस सड़क की डीपीआर तैयार की जा रही है। जल्दी ही इसे स्वीकृति के लिए उच्चाधिकारियों के पास भेजा जायेगा। स्वीकृति मिलते ही टेंडर जारी कर सड़क को शीघ्र पक्का कर दिया जायेगा।"
बी. एम ठाकुर, एक्ससीएन, लोक निर्माण विभाग, जोगिंदरनगर डिविज़न

देखिये कुछ तस्वीरें :











loading...
Post a Comment Using Facebook