22 October 2015

बड़ा हादसा : भ्रां गांव के पास बिनवा खड्ड में चार खच्चरों और खच्चर पात्री की डुबकर दर्दनाक मौत

लडभड़ोल : : तहसील लडभड़ोल क्षेत्र की ग्राम पंचायत उटपुर के गांव भ्रां के समीप बिनवा खड्ड में बल्ह-मलाड़ नामक स्थान पर चार खच्चरों व एक खच्चर पात्री की डूबकर मृत्यु हो जाने का समाचार है।

एक दूसरे के साथ बंधी थी खच्चरें
प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव भ्रां निवासी लेख राज पुत्र स्वर्गीय पुन्नू राम का नौकर जोगेंन्दर नगर के गांव चलाहरग निवासी गुलाब सिंह आयु करीब 34-35 वर्ष पुत्र कालू राम बुधवार सुबह करीब 11 बजे अपनी चराहगाह जो बिनवा खड्ड के पार है में खच्चरों को चराने के लिये गया था इस वक्त चारों खच्चरों के मुंह पर छीका लगा हुआ था और सभी खच्चरें एक दूसरी के साथ रस्सी के साथ आगे-पीछे बंधी हुई थी और खच्चर पात्री गुलाब सिंह आगे वाली चच्चर की रस्सी पकड़कर आगे चल रहा था तो खड्ड पार करते समय गुलाब सिंह का अचानक पांव फिसला और वह गहरे पानी में जा गिरा और साथ-साथ एक-एक खच्चर भी उसी गहरे पानी में गिर गई।

ढाई बजे के आसपास चला पता
इस बात का मालिक लेख राज को दोपहरबाद करीब ढाई बजे के बाद तब पता जब गुलाब सिंह खाना खाने नही आया तो लेख राज उसे देखने चराहगाह की ओर गया तो देखा कि खच्चरें और पात्री खड्ड में पानी के बहाव से इधर-उधर मृत अवस्था में पड़े हुए देखा, इस दर्दनाक हादसे को देखकर लेख राज के तो होशो-हवास ही उड़ गए मानों पावों के नीचे से जमीन ही खिसक गई हो। जैसे कैसे लेख राज ने इस घटना की सूचना गांववासियों को दी और स्थानीय पुलिस को भी हादसे की सूचना दी गई।

मौके पर पहुंची पुलिस
घटना की सूचना मिलते ही लडभड़ोल पुलिस चौकी से पुलिस दल मौके पर पहुंचा और घटना का जायजा लिया साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिये जोगेन्दर नगर के अस्पताल ले जाया जाएगा। जोगेंन्दर नगर एसएचओ संदीप शर्मा ने घटना की पुष्टी करते हुए बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, मामले की छानबीन शुरु कर दी गई है।

समूचे क्षेत्र में गमगीन माहौल
उन्होने बताया कि वीरवार को पोस्मार्टम के बाद शव अंतिम संस्कार के लिये परिजनों को सौंप दिया जाएगा। उधर उटपुर पंचायत के पूर्व वार्डपंच गांव भ्रां निवासी जगरनाथ चौहान ने इस दर्दनाक इादसे पर शोक प्रकट करते हुए बताया कि लेख राज खच्चरों के सहारे पर ही अपने परिवार को चलाता था इस हादसे से लेख राज और परिवार गहरे सदमे में है साथ पूरा गांव व समूचा क्षेत्र भी शोक में डूबा हुआ है।

देखें कुछ तस्वीरें :

लडभड़ोल क्षेत्र में आज इन लोगों की सालगिरह है। देखने के लिए नीचे क्लिक करें।


👉









loading...
Post a Comment Using Facebook