22 October 2015

धूमधाम के साथ सम्पन हुआ बनांदर मेला, अंतिम दिन उमड़ी भारी भीड़, खेलों में यह बने विजेता

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र के बनांदर में चल रहा तीन दिवसीय मेला शुक्रवार को सम्पन हो गया। मेले के अंतिम दिन भारी भीड़ देखने को मिली। मेले के समापन समारोह में सिमस निवासी मान सिंह राणा बतौर मुख्यतिथि शामिल हुए। मुख्यतिथि ने कहा की मेले हमारी सांस्कृति व सभ्यता का परिचय है, इसे संजोए रखना हर वर्ग के लोगों का कर्तव्य है, मेलों से हमे अपनी सांस्कृति की झलक देखने को मिलती है।

मुख्यतिथि का हुआ जोरदार स्वागत
इस अवसर पर मुख्यतिथि ने अपनी ओर से मेला आयोजकों को 31 हजार रुपये दियेे। इससे पहले मुख्यतिथि के मेला मैदान पहुंचने पर मेला आयोजकों व स्थानीय जनता द्वारा उनका जोरदार भव्य स्वागत किया और मेला कमेटी सदस्यों द्वारा मुख्यातिथि को टोपी, शाल व समृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। मेला समापन अवसर पर बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों से खुब जम कर तालियां बटोरी।

खेलों में यह बने विजेता
मेले में खेली गयी वॉलीबाल प्रतियोगिता में बनांदर ने गोलवां को हराकर ख़िताब अपने नाम किया वहीं रस्सा कस्सी में स्युन महिला मंडल विजेता रहा। कुर्सी दौड़ में ममान गांव की बिना देवी विजेता बनी। मटका फोड़ में बैजनाथ की कमल ने जीत दर्ज़ की। कब्बडी में मंगरोली ने लडभड़ोल को हराया। मेले के दौरान हुई विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को मुख्यातिथि ने ईनाम वितरित किये। समापन में विधायक प्रकाश राणा, जिला परिषद संजीव शर्मा तथा प्रेम चंद राणा भी विशेष रूप से मौजूद रहे।

देखें कुछ तस्वीरें :








loading...
Post a Comment Using Facebook