22 October 2015

नवरात्रों में युवक मंडल सिमस द्वारा 9 दिन तक लगाया जायेगा भंडारा, मंगलवार को होगा जागरण

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र की प्रसिद्ध सिमसा माता मंदिर में शनिवार से नवरात्रे शुरू हो रहे है। मंदिर कमेटी द्वारा नवरातों के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। संतान प्राप्ति के लिए देश-विदेश से महिलाएं मंदिर पहुंचना भी शुरू हो गयी है। वहीं युवक मंडल सिमस ने भी नवरात्रों के लिए पूरी तैयारी कर ली है।

9 वर्षों से हो रहा आयोजन
हर वर्ष की तरह इस बार भी युवक मंडल सिमस द्वारा पुरे नवरात्रों में मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भंडारे का आयोजन किया जायेगा। युवक मंडल सिमस पिछले 9 वर्षों से लगातार मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भंडारे का आयोजन करता आ रहा है। भंडारे में श्रद्धालुओं को सुबह का नाश्ता, दोपहर का भोजन तथा रात्रि भोज करवाया जायेगा। i

चौथे नवरात्रे को होगा जागरण
युवक मंडल सिमस ने लडभड़ोल.कॉम से बात करते हुए बताया की इतने वर्षों से इस भंडारे को सुचारु रूप से चलाने के लिए लोगों का हमेशा से सहयोग रहा है। वहीं युवक मंडल भवन में चौथे नवरात्रे को जागरण का आयोजन भी किया जायेगा। जिसमें रात भर सिमसा माता की महिमा का गुणगान किया जायेगा।

बनाया गया शौचालय
वहीं इसी वर्ष युवक मंडल द्वारा युवक मंडल भवन के पास शौचालय का निर्माण भी किया गया है ताकि दूर-दूर से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े। हालाँकि इस शौचालय का निर्माण करने के लिए युवक मंडल को काफी मशक्क्त करनी पड़ी है। कुछ लोगों द्वारा इस शौचालय के निर्माण कार्य का विरोध किया गया तथा शौचलय बनाने की जगह की आरटीआई तक ली गयी है। बहरहाल सारी दुविधाओं को पीछे छोड़ते हुए युवक मंडल सिमस ने सफलतापूर्वक शौचालय का निर्माण पूरा कर लिया है।

लोगों को दिया आमंत्रण
वहीं युवक मंडल सिमस ने लडभड़ोल क्षेत्र के सभी निवासियों को तथा मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर आने पर भंडारा ग्रहण करने के लिए आमंत्रित किया है। युवक मंडल सिमस का कहना है की मंडल के सदस्य नवरात्रों के दौरान लगातार मेहनत और लगन से काम करते है। उन्होंने कहा की गांव के बुद्धिजीविओं का युवाओं पर हमेशा आशीर्वाद रहा है। इसी आशीर्वाद से यह सबकुछ सम्भव हो पा रहा है। उन्होंने आप सब को भंडारे में पधारकर युवक मंडल सिमस को अपना आशीर्वाद देने के लिए आमंत्रित किया है।





loading...
Post a Comment Using Facebook