22 October 2015

लडभड़ोल स्कूल में दो दिवसीय बास्केटबाॅल प्रतियोगिता आयोजित, हमीरपुर बना विजेता

लडभड़ोल : युवा शक्ति संगठन लडभड़ोल के सौजन्य से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल परिसर में आयोजित दो दिवसीय बास्केट बाॅल प्रतियोगिता रविवार को सम्पन्न हुई। इस प्रतियोगिता के समापन की अध्यक्षता प्रेम मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रभारी प्रेम चंद राणा द्वारा की गई।

प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्यातिथि प्रेम चंद राणा ने प्रतियोगिता आयोजकों का धन्यवाद किया और प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी युवा खिलाड़ियों का आभार जताते हुए कहा कि सभी टीमों के खिलाड़ियों ने खेल को खेल की भावना को ध्यान में रखते हुए अपनी-अपनी अहम भूमिका निभाई, अनुसाशन बनाए रखने में पूरा सहयोग दिया और रैफरीयों द्वारा दिये गए निर्णय को स्वीकार किया। राणा ने युवा खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसी भी खेल प्रतियोगिता में हार और जीत निस्चित है, क्योंकि हार-जीत एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।

उन्होने सभी युवा खिलाड़ियों का हौंसलाअफजाई करते कहा कि इस तरह कर प्रतियोगिताओं के आयोजन से दूरदराज के युवा खिलाड़ियों को जहां अपनी खेल प्रतिभाओं को दर्शाने और निखारने का मौका मिलता है वहीं एक दूसरे खिलाड़ी को आपस में मिलने और एक खिलाड़ी को दूसरे खिलाड़ी से कुछ न कुछ सीखने का मौका मिलता है। राणा ने कहा कि खेल प्रमियोगिताएं बच्चों के जीवन का अहम हिस्सा है, इस तरह की प्रतियोगिताओं में युवाओं को बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिये क्योंकि खेलों से शारीरिक व मानसिक विकास होता होता है।

मुख्यातिथि प्रेम चंद राणा ने आयोजकों को प्रेम मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से 20 हजार रुपये देने की घोषणा की साथ ही युवा शक्ति संगठन के उत्थान के लिये विधायक प्रकाश राणा के समक्ष बात करने का भी आश्वासन दिया। इससे पहले मुख्यामिथि के स्कूल (खेल मैदान) पहुंचने पर आयोजकों द्वारा जोरदार भव्य स्वागत किया गया और युवा शक्ति संगठन लडभड़ोल के प्रधान लविन्द्र सिंह उर्फ लक्की व अन्य सदस्यों द्वारा मुख्यामिथि को शाॅल, टोपी व स्मृमत चिन्ह भेट करके सम्मानित किया गया।

इस दो दिवसीय बास्केटबाॅल प्रतियोगिता के रोमांचक फाईनल मुकाबले में हमीरपुर की टीम ने युवा शक्ति लडभड़ोल की टीम को उसके ही घरेलू मैदान पर पराजित करके ट्राफी पर अपना कब्जा किया। लडभड़ोल के स्थानीय खिलाडी बंटी के प्रयासों से ही यह आयोजन सम्भव हो सका। ग्वाला गांव के निवासी बंटी वर्तमान में भारतीय सेना में बास्केट बॉल टीम के खिलाडी है। मुख्यातिथि प्रेम चंद राणा द्वारा विजेता रही हमीरपुर की टीम को 8100 रुपये और ट्राफी व उप विजेता रही युवा शक्ति लडभड़ोल की टीम को 6100 रुपये और ट्राफी भेट की गई, विजेता व उप विजेता रही दोनों टीमों के सभी खिलाड़ियों को मोमेंटो और मैडल दिये गए।

युवा शक्ति संगठन लडभड़ोल के प्रधान लविन्द्र सिंह उर्फ लक्की ने बताया कि इस दो दिवसीय बास्केटबाॅल प्रतियोगिता में स्कूल प्रशासन व स्थानीय लोगों का सहयोग सराहनीय रहा उन्होने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिये सभी टीमों के खिलाड़ियों, स्थानीय लोगों और स्कूल प्रशासन का धन्यवाद किया। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर स्कूल प्रधानाचार्य वासुदेव जसवाल, कोच जोगेन्द्र नगर रीता ठाकुर सहित मुख्यातिथि के साथ आए रणजीत सिंह चैहान, रवि ठाकुर, प्यार चंद चैहान, सुनील कुमार, रांझा राम, दान सिंह, कृष्ण चैहान, रुप सिंह, राजेश चैहान के अलावा अन्य कई गणमान्य लोग मौजूद थे।
फोटो में प्रतियोगिता में विजेता रही हमीरपुर की टीम को ट्राफी देकर सम्माति करते मुख्यातिथि प्रेम चंद राणा व आयोजक।








loading...
Post a Comment Using Facebook