22 October 2015

पतरैण में 22 वर्षीय युवक की हत्या के आरोप में साधु सहित 6 लोग गिरफ्तार, इस वजह से की हत्या

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र के मगरू महादेव मंदिर के बाबा सहित छह लोगों पर मानसिक रूप से अस्वस्थ युवक की हत्या का आरोप लगा है। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर छानबीन शुरू कर दी है। आरोप है कि मानसिक रूप से अस्वस्थ 22 साल के युवक ने मंदिर की मूतियों के साथ छेड़छाड़ की थी। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि हत्या की असल वजह क्या रही।

मंदिर की देखरेख करता था बाबा
गुस्साए बाबा सहित अन्य ने डंडों से पीटकर युवक की हत्या कर दी। जोगिंद्रनगर पुलिस ने आईपीसी की धार 302 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतक की पहचान करतार सिंह पुत्र शेष राम के रूप में हुई है जो लडभड़ोल क्षेत्र की दुर्गम पंचायत गगोंटी के पतरैण का रहने वाला था। आरोपी बाबा इस मंदिर की देख रेख हेतू कई दिनों से इस मंदिर में रहता था जो कि मूलत: उतर प्रदेश के गांव कुंदनपुर जिला ईटावा का रहने वाला है।

मंद बुद्धि था मृतक
बाबा की आयु 60 वर्श बताई जा रही है। मृतक के पिता शेष राम ने बताया कि उनका बेटा मंदबुद्धि था और गांव में इधर-उधर घूमता रहता था। वह अधिकतर समय मंदिर में ही रहता था। गुरुवार रात को मूर्तियों से छेडछाड़ पर भड़के बाबा ने उसकी निर्मम पिटाई की। इसके बाद कुछ युवकों द्वारा घर लाया गया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। पिता ने बताया कि उन्हें पिटाई की सूचना फोने द्वारा मिली थी, लेेकिन एक दिन पूर्व ही उनकी माता का देहांत हुआ था। इस कारण वह घटनास्थल पर नही जा पाए। गांव के कुछ युवक बेटे छोडऩे आए थे, लेकिन उन्हे बेटे की मृतदेह ही प्राप्त हुई।

फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य
उधर, घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा और डीएसपी मदन कांत जांच अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। मामला हत्या का होने के कारण शव को पोस्टमार्टम हेतू टीएमसी भेजा गया है।पोस्टमार्टम के बाद शव संस्कार हेतू परिजनों को सौंप दिया जाएगा।





loading...
Post a Comment Using Facebook