22 October 2015

छात्रों के लिए वरदान बना लडभड़ोल का "INSPIRE INSTITUTE", सैनिक स्कूल में छात्र का चयन

लडभड़ोल : लडभड़ोल में खोला गया एक कोचिंग सेंटर जवाहर नवोदय, सैनिक स्कूल सहित कई प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं के सपनों को दिशा देने में अहम साबित हो रहा है। इसी कोचिंग सेंटर से कोचिंग लेकर लडभड़ोल के पास स्थित लुहारजोल गांव के छात्र अभिषेक ने सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा पास की है। अभिषेक लडभड़ोल के प्रसिद्ध भारती ज्ञानपीठ स्कूल में पांचवी के छात्र है।

इस कोचिंग सेंटर को दिया श्रेय
अभिषेक तथा उसके माता पिता ने सैनिक स्कूल में चयन होने पर इसका श्रेय लडभड़ोल बाजार में स्थित INSPIRE EDUCATION AND CAREER INSTITUTE को दिया है। अभिषेक के पिता इन्दरपाल ने बताया की उन्होंने सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने के लिए बीते साल अक्तूबर महीने में इसी कोचिंग सेंटर में अभिषेक का दाखिला करवाया था ताकि वह परीक्षा की बेहतर तैयारी कर सके।

शरीरिक परीक्षा बाकी
कुछ महीने की कोचिंग के बाद जनवरी महीने में अभिषेक ने यह परीक्षा दी थी जिसका परिणाम हाल ही में घोषित किया गया है। परिणाम घोषित होने पर अभिषेक का चयन होने की जानकारी मिली जिससे क्षेत्र में ख़ुशी का माहौल है। हालाँकि अभी अभिषेक को शारीरिक परीक्षा से गुज़रना होगा उसके बाद ही वह सैनिक स्कूल सुजानपुर टिहरा में दाखिला ले सकेगा।

प्रतिभाओं को मिलेंगे पंख
लडभड़ोल.कॉम से बात करते हुए अभिषेक के पिता ने बताया की वह लडभड़ोल बाजार में फर्नीचर की दुकान करते है। लडभड़ोल में इस तरह का यह पहला कोचिंग सेंटर है जो क्षेत्र के बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवा रहा है। लडभड़ोल क्षेत्र में इस तरह का संस्थान न होने से बच्चे इन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी नहीं कर पाते थे जिससे लडभड़ोल क्षेत्र की प्रतिभाएं निखर नहीं पा रही थी। अब इस कोचिंग सेंटर के खुलने से लडभड़ोल क्षेत्र की कई प्रतिभाओं को पंख लगेंगे।

3 वर्षो में दिए 7 होनहार
रजीद खान ने बच्चे की इस उपलब्धि का श्रेय INSPIRE EDUCATION AND CAREER INSTITUTE की कार्यशैली व कड़ी मेहनत को दिया है और अभिषेक व उसके माता-पिता को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होने बताया कि गत तीन वर्षों में इन्स्टीयूट में कोचिंग लेने वाले छह बच्चों का चयन जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह में भी हो चुका है जबकि इस सत्र की परीक्षा अभी होना बाकी है जिसके परिणाम भी अच्छे होने की उन्होने सम्भावना है।

नाममात्र फीस पर ले कोचिंग
राजीद खान ने बताया की INSPIRE EDUCATION AND CAREER इंस्टिट्यूट में छात्रों को विभिन कंप्यूटर कोर्स सहित कई परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग चल रही है। यहाँ अलग-अलग विषयों के लिए अलग-अलग शिक्षक है। इससे पहले जहाँ लडभड़ोल क्षेत्र के छात्रों को बैजनाथ आदि शहरों में कोचिंग लेनी पड़ती थी जहां फीस बहुत ज्यादा होती है उनके मुकाबले यहां नाम मात्र की फीस ली जाती है इसलिए इससे हर कोई छात्र यहां कम खर्च पर कोचिंग कर सकता है।


सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा पास करने वाला छात्र अभिषेक




loading...
Post a Comment Using Facebook