22 October 2015

आईटीआई के लिए सामने आई यह पंचायत, कहा बिजली पानी सब कुछ है, यहां खोल दो आईटीआई

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र के स्वीकृत आईटीआई के भवन निर्माण की जगह अभी तक चयनित नहीं हो पायी है लेकिन लडभड़ोल क्षेत्र की एक पंचायत ने आईटीआई भवन के निर्माण के लिए मुफ्त में जगह देने की घोषणा की है। इसके लिए समस्त पंचायत के सदस्यों व ग्रामीणों ने प्रस्ताव पास करके विधायक प्रकाश राणा को पत्र लिखा है।

गागल गांव में आईटीआई खोलने की मांग
दरअसल लडभड़ोल क्षेत्र की कथोन पंचायत ने लडभड़ोल क्षेत्र के लिए स्वीकृत आईटीआई को गागल गांव में खोलने के लिए सर्वसम्मति से मुफ्त जमीन दान देने का निर्णय लिया है। ग्रामीणों का कहना है की उपरली गागल में प्राइमरी स्कूल के लिए ग्रामीणों ने निजी भूमि दान दी थी। यह स्कूल अभी बंद है तथा जगह खाली पड़ी है। इस जगह पर आईटीआई का भवन निर्माण हो सकता है क्योंकि लडभड़ोल बाजार में आईटीआई भवन के लिए कोई जगह उपलब्ध नहीं है।

विधायक को सौंपी प्रस्ताव फाइल
इसके लिए कथोन पंचायत के प्रतिनिधि मंडल ने सिमस गांव में एक कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे विधायक प्रकाश राणा व सांसद रामस्वरूप शर्मा को प्रस्ताव की फाइल भी सौंपी थी। विधायक व सांसद द्वारा भूमि का निरक्षण भी किया गया है हालाँकि अभी तक यह जगह फाइनल नहीं हुई है। जगह चयनित करने के लिए अंतिम फैसला प्रशासन ही लेगा।

उप-प्रधान ने दी यह दलील
लडभड़ोल.कॉम से बात करते हुए पंचायत के उप-प्रधान ध्यान सिंह ने बताया की यह जगह लडभड़ोल क्षेत्र के दोनों छोर लांगना व पंडोल के लिए केंद्र बिंदु है। इसके आलावा स्कूल भवन में बिजली तथा पानी का कनेक्शन लगा हुआ है। स्कूल के परिसर तक सड़क सुविधा है और साथ ही ग्रामीणों ने NOC भी दे दी है। उन्होंने प्रशासन से अपील की है यह की एक बार जगह का मुआयना कर लें तथा जल्द से जल्द जगह फाइनल करके यहाँ आईटीआई की कक्षाएं शुरू की जाये।





loading...
Post a Comment Using Facebook