22 October 2015

अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में 47 देशों को पछाड़ कर लडभड़ोल क्षेत्र के तरुन ने जीता गोल्ड मैडल

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र के युवा अब हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहे है। आप आये दिन लडभड़ोल.कॉम वेबसाइट में क्षेत्र के ऐसे जोशीले युवाओं के बारे में पढ़ते रहते है जो किसी न किसी क्षेत्र में लडभड़ोल का नाम रोशन कर रहे है। आज भी हम आपको लडभड़ोल क्षेत्र के एक युवक के बारे में बताने जा रहे है उन्होंने योग में प्रथम पुरस्कार जीतकर लडभड़ोल क्षेत्र का मान बढ़ाया है।

इंदौर में हुआ महोत्स्व
दरअसल मध्य प्रदेश के इंदौर में परमानंद यूनिवर्सिटी में बीते माह 7वां अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव का आयोजन किया गया जिसमें दो दिनों तक विभिन्न प्रतियोगिताएं एवं योग के कार्यक्रम आयोजित किये गए। इस अंतरराष्ट्रीय महोत्स्व में कुल 47 देशों के प्रतिभागियों ने भाग लिया जिसमे लडभड़ोल क्षेत्र के नागण गांव के निवासी युवक तरुण ठाकुर प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। 47 देशों प्रतिभागियों के बीच प्रथम पुरस्कार पाकर तरुण ने लडभड़ोल सहित पुरे हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन किया है।

कई नामचीन हस्तियां हुई शामिल
इस महोत्स्व में देश-विदेश की कई नामचीन हस्तियां, योग विशेषज्ञ और योग विद्यार्थी शामिल हुए। इसमें योग-कल्याण, शिक्षा और छात्रों का स्वास्थ्य विषय पर कॉफ्रेंस, योग आसन प्रतियोगिता, मलखम्ब प्रतियोगिता, योग महोत्सव आदि कार्यक्रम आयोजित किये गए। तरुण ठाकुर ने बताया की अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रतिभागियों के बीच प्रथम स्थान पाकर वह खुश है और भविष्य में भी वह इस तरह के आयाम स्थापित करने के लिए प्रयासरत है।

उपलब्धि पर दी बधाई
लडभड़ोल के हरी गंगा नंदन पब्लिक स्कूल तक पढ़ाई करने के बाद उन्होंने बैजनाथ के भारतीय विद्यापीठ से बारहवीं की पढ़ाई की है। वर्तमान में दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई कर रहे है। तरुण ने बताया की वह वर्ष 2018 के अक्तूबर महीने में भी दिल्ली में योग में प्रथम पुरस्कार प्राप्त कर चुके है। उनकी इस उपलब्धि पर इलाकावासियों ने बधाई दी है।

नीचे दी गयी तस्वीर में योग करते हुए तरुण ठाकुर






loading...
Post a Comment Using Facebook