22 October 2015

मुख्यमंत्री के बजट में लडभड़ोल आईटीआई को मिली स्वीकृति, लडभड़ोल क्षेत्र में खुशी का माहौल

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र के युवाओं को अब आईटीआई करने के लिये किसी दूसरे शहर का रुख नहीं करना पड़ेगा। अब लडभड़ोल क्षेत्र का युवा वर्ग अब अपने घर के समीप आईटीआई कर सकेगें। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा बीते शनिवार को पेश किये गए बजट में लडभड़ोल के लिये आईटीआई की स्वीकृती प्रदान कर दी गयी है। स्वीकृति प्रदान करने पर लडभड़ोल क्षेत्र की जनता में खुशी का माहौल है।

प्रकाश राणा के प्रयासों का नतीजा
स्थानीय विधायक कार्यालय प्रभारी प्रेम चंद राणा व विधायक मीडिया प्रभारी लेख राज भलारिया ने बताया कि शनिवार को पेश किये गए बजट में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा प्रदेश में पांच नई आईटीआई खोलने की मंजूरी प्रदान की गई है जिसमें जिला मंडी का लडभड़ोल भी शामिल है। उन्होने कहा कि लडभड़ोल को आईटीआई की सौगात स्थानीय विधायक प्रकाश राणा के अथक प्रयासों से प्राप्त हुई है, इसके लिये क्षेत्र की जनता मुख्यमंत्री व विधायक की आभारी है जिनका वे धन्यवाद करते हैं।

घर के समीप युवा कर सकेंगे आईटीआई
उन्होंने कहा कि लडभड़ोल में आईटीआई खुलने से क्षेत्र के सैकड़ों युवाओं खासकर बेटियों को आईटीआई करने का आसान सा मौका प्राप्त होगा साथ ही युवा वर्ग घर के समीप आईटीआई कर सकेगें। अब तक युवाओं को इस सुविधा के लिये घर से कोसों दूर जाकर और घर से बाहर रहकर ही किसी भी क्षेत्र में आईटीआई करनी पड़ रही है इससे उनका समय के साथ-साथ अतिरिक्त धन भी खर्च होता रहा है, लेकिन अब बच्चों को आइटीआइ के लिये बाहर नही जाना पड़ेगा और वो अपने घर में बनी रोटी खाकर भी आइटीआइ करके अपने आप को और मजबूत कर सकेगें।

संजीव शर्मा ने कहा साकार हुआ सपना
दलेड़ वार्ड से जिला परिषद सदस्य संजीव शर्मा ने कहा कि बजट 2019-20 में मुख्यमंत्री द्वारा लडभड़ोल को जो आईटीआई की सौगात दी गई है वो क्षेत्र की जनता के लिये बड़े ही गर्व की बात है, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने लडभड़ोल के लोगों की कई वर्षों से चली आ रही मांग को पूरा करके समस्त क्षेत्रवासियों का सपना साकार किया है और ये सब विधायक प्रकाश राणा के प्रयासों से हुआ है। लडभड़ोल में आईटीआई खुलने से तहसील लडभड़ोल क्षेत्र के अलावा अन्य कई नजदीकी क्षेत्रों के लोग भी इससे लाभाविंत होगें। उन्होने कहा की प्रकाश राणा के नेतृत्व में जोगिंदरनगर विधानसभा क्षेत्र का भविष्य उज्वल होने जा रहा है।





loading...
Post a Comment Using Facebook