22 October 2015

लडभड़ोल अस्पताल में डॉक्टर की 3 दिन की प्रतिनियुक्ति के खिलाफ उतरा व्यापर मंडल जोगिंद्रनगर

जोगेंद्रनगर : लडभड़ोल के स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र में सप्ताह में 3 दिन सेवाएं देने का आदेश जोगेंद्रनगर अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सक को मिले है। इसका मतलब यह है की अब सप्ताह में तीन दिन जोगेंद्रनगर अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सक लडभड़ोल अस्पताल में अपनी सेवाएं देंगे जिससे लडभड़ोल क्षेत्र के लोगों को कुछ हद तक राहत मिलेगी लेकिन लडभड़ोल क्षेत्रवासियों का यह सपना साकार होता हुआ नहीं दिख रहा है।

जोगेंद्रनगर व्यापार मंडल उग्र
कई अख़बारों में छपी खबरों के अनुसार जोगेंद्रनगर अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सक के प्रतिनियुक्ति पर लडभड़ोल भेजने के विभाग के आदेश पर अब जोगेंद्रनगर व्यापार मंडल उग्र हो चुका है। व्यापार मंडल के सैकड़ों व्यापारियों ने स्वास्थ्य विभाग के इस फरमान की कड़ी शब्दों में निंदा करते हुए मुख्यमंत्री से आदेशों को तत्काल प्रभाव से रद करने को प्रस्ताव उपमंडल अधिकारी नागरिक अमित मेहरा के माध्यम से सौंपा है। यही नहीं कुछ व्यापारियों ने विभाग को चेतावनी दी है कि अस्पताल में तैनात किसी भी विशेषज्ञ चिकित्सक को अकारण प्रताड़ित करने का प्रयास भी किया गया तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने को भी विभाग तैयार रहे।

आदेशों को रद करने के लिए सौंपा ज्ञापन
जोगिंदरनगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष ओंकार शर्मा महासचिव रूपेश सेन का कहना है कि अस्पताल में तैनात एक मात्र मेडिसन विशेषज्ञ चिकित्सक के प्रतिनियुक्ति पर अस्पताल की आइपीडी और ओपीडी पर बुरा असर पड़ेगा। बुधवार को व्यापार मंडल के सदस्यों ने एसडीएम कार्यालय में दस्तक दी और विशेषज्ञ चिकित्सक के आदेशों को रद करने का हस्ताक्षर युक्त एक ज्ञापन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भेजा तथा समस्या के निदान पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार, सांसद रामस्वरूप शर्मा और विधायक प्रकाश राणा को हस्ताक्षेप करने की गुहार लगाई है।

500 से अधिक व्यापारियों ने प्रकट किया रोष
अस्पताल के मेडिसन विशेषज्ञ चिकित्सक को सप्ताह के तीन दिन विधायक प्रकाश राणा की गृह तहसील लड़भड़ोल के एक प्राथमिक सामुदायिक अस्पताल में अपनी सेवाएं देने के आदेश स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए हैं। इस पर पहले स्थानीय लोगों ने विरोध दर्ज करवाया था और अब 500 से अधिक व्यापारियों के द्वारा गठित व्यापार मंडल ने भी आदेशों पर रोष प्रकट किया है।

प्रकाश राणा ने दिया बयान
वही विधायक प्रकाश राणा ने कहा है की मामला मेरे ध्यान में लाया गया है। स्वास्थ्य मंत्री से बात करके उचित हल निकाला जायेगा। उपमंडल के किसी भी अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाएँ प्रभावित न हो इसका पूरा ध्यान रखा जायेगा।





loading...
Post a Comment Using Facebook