22 October 2015

लडभड़ोल में रोगी कल्याण समिति की बैठक का आयोजन, विधायक प्रकाश राणा ने की शिरकत

लडभड़ोल : खंड चिकित्सा कार्यालय लडभड़ोल परिसर में शनिवार को कार्यकारी खंड चिकित्सी अधिकारी अरुणा कुमारी की अगुवाई में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लडभड़ोल की रोगी कल्याण समिति (आर0 के0 एस0) की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता समिति अध्यक्ष एवं एसडीएम जागेंद्र नगर अमित मेहरा द्वारा की गई, बैठक में स्थानीय विधायक प्रकाश राणा ने विशेष तौर पर शिरकत की। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य वितीय वर्ष 2017-18 की वार्षिक आय/व्यय का ब्योरा और वितीय वर्ष 2018-19 के लिये अनुमानित बजट का ब्योरा पेश करना था।

यह हुए निर्णय
बैठक में स्थानीय अस्पताल की विभिन्न समस्याओं को निपटाने के लिए डेंटल विभाग की डेंटल कुर्सी की मुरम्मत करवाने की अनुमति, लेब विभाग में रखे हुए लेब तकनीशियन को अगले वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए भी 40 प्रतिशत कमीशन पर रखने की अनुमति, अस्पताल में लेबोरेट्री, माईनर ओटी और लेबर रूम विभाग में बायो मेडिकल वेस्ट मेटिरियल के ट्रीटमैंट प्लांट बनवाये जाने तथा इनके रखरखाव हेतु अनुमति, अस्पताल के डाॅक्टर ओपीडी विभाग को बेहतर बनाने के लिए पर्दे व मेट की अनुमति, अस्पताल परिसर में बने नये व पुराने भवन को बेहतर बनाने के लिए रंग-रोगन व मुरम्मत के कार्य करवाने की अनुमति दी।

इसके आलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खंड लडभड़ोल के पुराने भवन के दवाई भंडारण कक्ष में टाईल और मेडिसिन रेक्स का कार्य और फाॅर्मेसी विभाग की छत व शौचालयों की मुरम्मत का कार्य रोगी कल्याण समिति के माध्यम से करवाने की अनुमति, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लडभड़ोल अस्पताल के नये भवन के शौचालयों में दिव्यांगों एवं वरिष्ठ नागरिक मरीजों के लिए स्टेंडिंग सीट लगाने की अनुमति, रोगियों की सुविधा के लिए सभी विभागों जैसे अस्पताल पुरूष वार्ड और महिला वार्ड के लिए पांच हीटर और पर्दे खरीदने की अनुमति, अस्पताल में लेब, एक्स-रे, डेंटल मेटीरियल खरीदने की अनुमति, अस्पताल में प्रति घंटे के हिसाब से स्वीपर रखने व एक्स-रे तकनीशियन को 50 प्रतिशत कमीशन पर रखने हेतु प्रस्ताव पारित किया गया।

पदों को भरने के लिए प्रयास जारी
एसडीएम अमित मेहरा ने कहा कि अस्पताल में मरीजों को किसी तरह की असुविधा न हो इसके लिए आरकेएस के माध्यम से अस्पताल को हर आवश्यक सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। विधायक प्रकाश राणा ने इस अवसर पर कहा कि अस्पताल में रिक्त पड़े चिकित्सक और अन्य स्टाफ के पदों को भरने के लिए प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में जो आरकेएस का पैसा है उसे खर्च करके शीघ्र की समस्याओं का निपटारा किया जाए ताकि किसी भी मरीज को असुविधा का सामना न करना पड़े। इस मौके पर स्थानीय जिला परिषद सदस्य संजीव शर्मा, लेख राज भलारिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। फोटो में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लडभड़ोल की आरकेएस की बैठक में भाग लेते एसडीएम, विधायक व अन्य।





loading...
Post a Comment Using Facebook