22 October 2015

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर लडभड़ोल के स्कूलों में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित

लडभड़ोल : पूर्ण राज्यत्व व राष्ट्रीय मतदाता दिवस अवसर पर शुक्रवार को तहसील लडभड़ोल क्षेत्र की विभिन्न ग्राम पंचायतों व क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सरकारी स्कूलों के प्रांगण में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। पूर्ण राज्यत्व व राष्ट्रीय मतदाता दिवस अवसर पर जहां जगह जगह स्कूली बच्चों द्वारा जागरूक्ता रैली निकाल कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया वहीं पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा नए मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र भी वितरित किये गए।

इस अवसर पर मतदाताओं को मतदान के प्रति शपथ भी दिलाई गई। सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों को पूर्ण राज्यत्व व राष्ट्रीय मतदाता दिवस का महत्व बताया गया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों के मध्य भाषण, प्रश्नोत्तरी, चित्रकला आदि प्र्रयोगिताओं के अलावा स्कूल की युवा सांसद द्वारा संसोधन मुददों पर वाद विवाद किया गया। उधर क्षेत्र के अन्य स्कूलों व पंचायतों में पूर्ण राज्यत्व व राष्ट्रीय मतदाता दिवस अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को लेकर स्कूली बच्चों में भारी उत्साह देखने को मिला।

तहसील मुख्यालय लडभड़ोल की स्थानीय राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल के प्रधानाचार्य वासुदेव जसवाल की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर लडभड़ोल स्कूल के राजनीति शास्त्र विषय के प्रवक्ता अशोक ठाकुर द्वारा विद्यार्थियों को मतदाता दिवस का महत्व बताया गया साथ विद्यार्थियों को स्कूल में बने मतदाता जागरूक क्लब के माध्यम से स्कूल में मताधिकार भी करवाया गया। इस मौके पर समस्त स्कूल स्टाफ मौजूद रहा। फोटो में पूर्ण राज्यत्व व राष्ट्रीय मतदाता दिवस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेते लडभड़ोल स्कूल के विद्यार्थी।








loading...
Post a Comment Using Facebook