22 October 2015

लडभड़ोल क्षेत्र के खददर गांव में धूमधाम के साथ मनाया राष्ट्रीय बालिका दिवस

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र के खददर गांव में राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया गया। इस दिवस पर अभियान के एक ग्रुप ने खददर गांव में पूर्ण चंद की पोती के जन्म के लिए बेटी है अनमोल कार्यक्रम के तहत कार्ड व बधाई दी। कार्यक्रम में शामिल ग्रुप के सदस्यों ने बताया की यह कार्यक्रम देश में लड़कियों के लिए अधिक समर्थन और नई संभावनाएं देने के लिए मनाया जाता है। यह समाज में बालिकाओं द्वारा सामना की जाने वाली हर एक असमानताओं के बारे में लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए मनाया जाता है।

2008 से हर वर्ष मनाया जाता है
साल 2008 से हर वर्ष 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस के तौर पर मनाया जाता है। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने देश में बाल लिंग अनुपात में आ रही गिरावट की प्रवृत्ति को बदलने के लिए बहुआयामी दृष्टिकोण अपनाया है। इस सभी पहलों का उद्देश्य लड़कियों का जन्म, उनका समुचित पालन पोषण और देश में समान अधिकारों और अवसरों के साथ सशक्त नागरिकों के तौर पर वे बड़ी हो सकें, को सुनिश्चित करना है।

यह रहे मौजूद
इस मौके पर पर्यवेक्षक जगदेव, मीना देवी, माया देवी, कौशल्या देवी, सुमना देवी, मधुमिता, कांता, नीलम, रानी, रक्षा, लता, कांता, माया, पूर्ण चंद व प्रेम चंद मौजूद रहे।





loading...
Post a Comment Using Facebook