22 October 2015

पहाड़ी से गिरकर कुणी गांव की महिला घायल, पालमपुर में A Positive खून की जरूरत, मदद करें

लडभड़ोल : मंगलवार को लडभड़ोल के पास कुणी गांव में पशुओं का चारा काटते समय एक महिला अचानक ढांक से गिरकर बुरी तरह से घायल हो गई है। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लडभड़ोल लाया गया लेकिन प्राथमिक उपचार के बाद महिला को पालमपुर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। जहाँ महिला की हालत नाजुक बनी हुई है।

100 फुट पहाड़ी से गिरी
जानकारी के अनुसार लडभड़ोल क्षेत्र के कुणी निवासी दुर्गा देवी पत्नी जोगेंद्र सिंह मंगलवार दोपहर के समय पशुओं को चारा लाने के लिए पहाड़ी पर घास काट रही थी। अचानक पैर फिसलने से वह करीब 100 फुट गहरी खाई में गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गई । घटना का पता चलने पर आस पास के लोगों ने दुर्गा देवी को 108 एंबुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लडभड़ोल पहुंचाया। यहाँ चिकित्सकों ने महिला की हालत को देखते हुए उसे प्राथमिक उपचार देने के बाद पालमपुर रेफर कर दिया है।

A+ खून की जरुरत
दुर्गा देवी को सिर, पीठ और टांग में चोटें आई हैं। पालमपुर के स्वामी विवेकानद अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार घायल महिला को इलाज के लिए तत्काल प्रभाव से A+ (ए पॉजिटिव) खून की जरुरत है। महिला के परिजन अपने स्तर पर रक्त का इंतजाम करने में लगे है हालाँकि उन्हें इसमें अभी खास कामयाबी नहीं मिली है। अगर आपका ब्लड ग्रुप A+ है और आप लडभड़ोल या पालमपुर के आसपास मौजूद है और रक्तदान करना चाहते है तो 7986074590 नंबर पर सम्पर्क कर सकते है।

सोशल मीडिया से मांगी मदद
लडभड़ोल.कॉम से संपर्क साधते हुए महिला के परिजनों ने लिए खून के इंतजाम के लिए सोशल मीडिया से मदद मांगी है। उन्होंने कहा कि वह कल रात से ही खून की तलाश कर रहे हैं, लेकिन कोई रक्तदाता अब तक नहीं मिला है। आपके एक यूनिट खून से किसी की टूटती सांसों को नई जिंदगी मिल सकती है। रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता। उन्होंने रक्तदाताओं से मोबाइल नंबर 7986074590 पर संपर्क करने का आग्रह किया है।

लडभड़ोल क्षेत्र में आज इन लोगों का जन्मदिन है। देखने के लिए नीचे क्लिक करें।


👉






loading...
Post a Comment Using Facebook