22 October 2015

धर्मपुर के पास पहाड़ी दरकी, लडभड़ोल क्षेत्र की कई बसें रात भर से फसीं, प्रशासन बेखबर

लडभड़ोल : हिमाचल प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में शनिवार रात को हुई बारिश ने कई जगह लोगों को परेशानी में डाल दिया है। सरकाघाट-बैजनाथ सड़क मार्ग पर धर्मपुर के पारछू नाला के पास बारिश से भारी भूस्खलन होने की जानकारी मिली है। भूस्खलन होने से इस सड़क पर वाहनों की आवाजाही रात ढाई बजे से बंद है। सड़क बंद होने के कारण दिल्ली, चंडीगढ़, हरिद्वार से लडभड़ोल क्षेत्र की तरफ आने वाली कई बसें रात भर से वहां फसी हुई है। सड़क बंद होने के कारण बस में सवार लोगों को कड़ाके की ठंड में रात गुज़ारनी पड़ी है।

प्रशासन बना मूकदर्शक
लडभड़ोल.कॉम को मिली जानकारी के अनुसार धर्मपुर से लडभड़ोल की तरफ आने वाली इन बसों के साथ कई टेम्पो ट्रैवलर तथा कई अन्य गाड़ियां भी फसी है जिसमें लडभड़ोल क्षेत्र के कई लोग सवार है। सड़क बंद होने से दोनों तरफ वाहनों की कतारें लगी हुई है। फसी हुई इन बसों में हाल ही में शुरू हुई हरिद्वार-बैजनाथ, चंडीगढ़-जोगिंदरनगर आदि शामिल है। हालाँकि इतने घंटे होने के बावजूत रविवार सुबह 7 बजे तक प्रशासन का कोई अधिकारी या कर्मचारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचा है।

5 घंटे से बंद है आवाजाही
लडभड़ोल.कॉम से बात करते हुए बस में सफर कर रहे लडभड़ोल क्षेत्र के लोगों ने बताया की सड़क पर भारी मलबा गिरा हुआ है। बस में बैठे हुए लोगों ने एचआरटीसी के अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया है लेकिन 5 घंटे बीतने के बाद भी सड़क खोलने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है जिससे बस में सफर कर रहे लोगों में भारी रोष है।

ठंड से परेशान हुए यात्री
लोगों का कहना है की बस में कई बच्चे व महिलाएं बारिश व कड़ाके की ठंड में ठिठुर रहे है और प्रशासन के अधिकारी इस समस्या से अनजान बने बैठे है। यात्रियों ने कहा की इस बारे में परिवहन मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर तक भी खबर पहुंचने की कोशिश की गयी लेकिन अधिकारियों की तरफ से कोई कारवाही नहीं की गयी। खबर लिखे जाने तक घटनास्थल पर लोक निर्माण विभाग का कोई भी कर्मचारी नहीं पहुंचा है। सुबह 7 बजे बस में सवार लोगों ने खुद ही मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया है।

देखें तस्वीरें


परेशानी यात्री
फसी हुई हरिद्वार बैजनाथ बस
ठंड से ठिठुरे लोग
मलबा हटाते हुए यात्री




loading...
Post a Comment Using Facebook