22 October 2015

बरसात के मौसम में खड्ड में उफान आने पर फसी थी सरकारी बस, अब शरू हुआ पुल का निर्माण

लडभड़ोल : लडभड़ोल-ऊटपुर सड़क पर ग्राम पंचायत ऊटपुर के कुटला गांव में खड्ड पर पुल का निर्माण आखिरकार शुरू हो गया है। लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता प्यार चंद ने बताया की विभाग द्वारा न्युक्त ठेकेदार ने पुल के लिए दोनों तरफ से निर्माण शुरू कर दिया है। बस योग्य बनने वाले इस पुल पर करीब साढ़े छह लाख रूपए की लागत आएगी। विभाग ने ठेकेदार को तीन महीने के अंदर निर्माण कार्य पूरा करने का आदेश दिया है।

ग्रामीणों के चेहरे पर लोटी रौनक
हालाँकि तीन महीने में पैदल पुल का निर्माण एक चुनौती होगा लेकिन इस पुल के निर्माण शुरू होने से ग्रामीणों के चेहरे पर रौनक लौट आई है। इस सड़क पर पुल न होने से ऊटपुर, सांढा, माकन सहित कई गांवों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। बरसात के दिनों में पानी खड्ड से होकर गुज़रने वाली सड़क के ऊपर बहता था जिससे इसे पर करना जोखिम भरा हो जाता था। बरसात के दिनों में भारी बारिश होने पर सड़क बह जाती थी तथा कई-कई दिनों तक सड़क पर आवाजाही ठप्प हो जाती थी।

खड्ड में फसते थे वाहन
ऊटपुर गांव के निवासी अमित, आकाश, अरुण, राहुल, हैप्पी, रोहित, प्रदीप आदि का कहना है अब तक कई लोग पुल न होने की वजह से खड्ड से गुज़रने वाली इस सड़क पर गिरकर घायल हो चुके है तथा कई बार भारी बारिश होने पर गाड़िया इस खड्ड में फस जाती थी जिससे लोगों की जान भी जोखिम में पड जाती थी लेकिन पुल निर्माण होने से अब लोगों को राहत की उम्मीद है।

बरसात में फसी थी सरकारी बस
बता दे की 2018 के अगस्त महीने में हुई भारी बरसात के कारण कुटला गांव के पास बहने वाली इस खड्ड में सरकारी बस फस गयी थी। बस में कई सवारियां बैठी थी जिन्होंने बाहर कूदकर जान बचायी थी। कई घंटे तक पानी के तेज़ बहाव में फसे रहने के बाद बस को जेसीबी की मदद से बस को बाहर निकाला गया था। इसके आलावा भी एक गाड़ी रात भर इसी खड्ड में पानी के तेज़ बहाव में फसी रही थी। पुल का निर्माण शुरू होने से लोगों ने राहत की साँस ली है।


पुल का निर्माण कार्य प्रगति पर




loading...
Post a Comment Using Facebook