22 October 2015

सिमस : कहने को लडभड़ोल क्षेत्र की सबसे छोटी पंचायत लेकिन कायम की बहुत बड़ी मिशाल

लडभड़ोल : सिमस यानि सिमसा माता के नाम से पहचाना जाने वाला सिमस गांव, लडभड़ोल क्षेत्र की सबसे छोटी पंचायत। सिमस वैसे तो आबादी के हिसाब से लडभड़ोल क्षेत्र की सबसे छोटी पंचायत है लेकिन इस छोटे से गांव ने भाईचारे, एकता और सदभाव की बहुत बड़ी मिसाल कायम कर दी है।

दान दिए 53,321/- रूपए
दरअसल सिमस गांव के निवासियों ने अपनी नेक कमाई से कुछ प्रतिशत रूपए देकर 53,321/- रूपए इक्क्ठे किये और इसे विधायक प्रकाश राणा के प्रेम मेमोरियल ट्रस्ट में दान कर दिया। वीरवार को विधायक प्रकाश राणा सिमस के दौरे पर थे इसलिए स्थानीय निवासियों ने उनके हाथों में यह राशि सौंपी। इस योगदान में खास बात यह रही की कुछ गरीब लोगों ने भी लगभग 500-500 रूपए दिए जो अपने आप में बड़ी मिसाल है। युवक मंडल सिमस के सदस्यों ने भी 5100/- रूपए दान दिए।

हर क्षेत्र में अग्रणी
गांववासियों द्वारा किये गए पुण्य कार्य से यह साबित हो रहा है की इस गांव के युवा तथा ग्रामीण पूरी तरह जागरूक हैं। वैसे भी सिमसवासी हर क्षेत्र में हमेशा अग्रणी रहते हैं चाहे वो सामाजिक कार्यक्रम हो या सांस्कृतिक कार्यक्रम हो या अन्य कार्यों में जैसे -सफाई अभियान, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जागरूकता अभियान या अन्य कार्यक्रम।

गरीबों की होगी सहायता
अकसर कहा जाता है कि इस दुनिया में कुछ ऐसे लोग होते हैं जो खुद के लिए नहीं बल्कि समाज की बेहतरी के लिए, दूसरों को अच्छा बनाने के लिए, परेशान लोगों के चेहरे पर खुशी लाने के लिए जीते हैं। सिमस गांव ऐसे लोगों का जीता जगता उद्धारहण है। उनके द्वारा दिए गए इस दान से कई गरीब व असहाय लोगों की प्रेम मेमोरियल ट्रस्ट के माध्यम से सहायता की जाएगी।

इस मौके पर विधायक प्रकाश राणा, जिला परिषद संजीव शर्मा तथा कई अन्य गणमान्य व्यक्ति तथा सिमस गांव के ग्रामीण मौजूद रहे। संजीव शर्मा ने सिमस पंचायत के विभिन्न कार्यों के लिए 2 लाख रुपये दिए।

देखें फोटो :


विधायक को सहायता राशि सौंपती हुई महिलाएं
विधायक को सहायता राशि सौंपती हुई बुजुर्ग महिला
विधायक को सहायता राशि सौंपते हुए एक बुजुर्ग व्यक्ति




loading...
Post a Comment Using Facebook