22 October 2015

चोरी पीड़ित का दावा : कुत्ते को खिलाया था नशीला पदार्थ, कोई लोकल व्यक्ति हो सकता है शामिल

लडभड़ोल : तहसील लडभड़ोल की ग्राम पंचायत पीहड़-बेढ़लू के गांव करसाल व ममाण बनांदर पंचायत के गांव सियूण में गत शुक्रवार की रात हुई चोरी की वारदातों से समूचे क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है, जबकि स्थानीय पुलिस मामले की गहनता के साथ छानबीन कर रही है।

कुत्ता रहा था गुमशुम
चोरी की वारदात से पीड़ित करसाल निवासी स्वर्णा राणा पत्नि रमेश चंद राणा ने बताया कि उनके घर में चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले शातिरों ने उनके पालतू कुत्ते को कोई नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश करने के बाद ही चोर खिड़की तोड़कर घर में घुसे। वारदात के बाद शनिवार को कुत्ता दिन भर गुमशुम सा रहा जैसे वो नशे में हो। उन्होने बताया कि उनका पालतू कुत्ता रात के समय तो क्या दिन में भी किसी व्यक्ति को अपने घर-आंगण में फटकने तक नहीं देता है। उन्होंने आशंका जताई है कि जरुर शातिर चोरों ने कुत्ते को नशीला पदार्थ खिलाया होगा।

ये सामान हुआ चोरी
स्वर्णा राणा के अनुसार चोरी की वारदात में चोरों ने उनके घर में रखी हुई आलमारी, अटैचियों के ताले तोड़कर 30-31 हजार रुपये की नगदी सहित तीन सोने की चूड़ियां, कानों की बालियां, एक हीरे की अंगूठी, एक सोने की अंगूठी, एक सोने की चैन, चांदी की चार पाजेब, चार विदेशी कीमती घड़ियां जिनकी कीमत करीब 10 हजार डाॅलर बताई है, कई विदेशी प्रफ्यूम के अलावा छोटे बच्चों के जेवरात जैसे गले की चैन और हाथों के कंगन आदि चुरा कर ले गए हैं।

अमेरिका में सुरक्षा अधिकारी है पीड़ित का पति
स्वर्णा राणा ने इस चोरी की वारदात में में किसी न किसी लोकल व्यक्ति के भी चोरों के गिरोह में शामिल होने की आशंका जताई है। बता दें स्वर्णा राणा अपनी बेटी के यहां दिल्ली गई हुई थी जो कि शनिवार सुबह ही दिल्ली से अपने घर गांव करसाल पहुंची थी। उधर अमरिका में बतौर चीफ सिक्योरट्री ऑफिसर के पद पर तैनात स्वर्णा राणा के पति रमेश चंद राणा जो कि हाल की में तीन महीने की छुट्टी काटकर गत दिसंबर महीने में अमरिका गए हैं। उन्होने घर में हुई लाखों की चोरी की वारदात पर गहरा दुख प्रकट करते हुए पुलिस प्रशासन से चोरी के इस मामले की गहनता से तहकीकात करने की गुहार लगाई है साथ ही चोरों को शीघ्र पकड़कर कड़ी से कड़ी सजा देने जिससे वे दोबारा चारी की वारदात को अंजाम देने से पहले हजार बार सोचने पर मजबूर हों।

कभी सुखी नहीं रहेंगे चोर
उधर चोरी की दूसरी वारदात से पीड़ित ममाण-बनांदर पंचायत के गांव सियूण निवासी पवना देवी पत्नि स्वर्गीय संतोष कुमार ने कहा कि उनकी कड़ी मेहनत से जोड़े हुए आठ हजार रुपये की नगदी सहित सोने की बालियां और चांदी के जेवर जो कि चोरों ने उनके घर के ताले तोड़कर जिन चोरों ने चुराए हैं वो भी सुखी नही रह सकते। उन्होने बताया कि उन्हें पुलिस पर विश्वास है कि पुलिस शीघ्र ही चारों को पकड़ लेगी।

पुलिस जाँच में जुटी
पवना देवी खुद अस्वस्थ है और उपचार के लिये वे रविवार को भी पपरोला के अस्पताल में अपनी बेटी के साथ गई थी। उधर क्षेत्र में एक रात में हुई दो गांवों में चोरी के मामले की गहनता से छानबीन करते हुए रविवार को भी स्थानीय पुलिस चौकी प्रभारी हरनाम सिंह अपने पुलिस दल के साथ दोनों गांवों में पहुंचे और छानबीन करते हुए कुछ लोगों से भी पूछताछ की। पुलिस के अनुसार मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है।

वीडियो देखें :





loading...
Post a Comment Using Facebook