22 October 2015

लडभड़ोल क्षेत्र में एक ही रात में टूटे दो घरों के ताले, विदेशी घड़ियों के साथ लाखों के जेवर चोरी

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शुक्रवार-शनिवार रात क्षेत्र में दो चोरी की घटनाएं होने से क्षेत्र के लोगों में असुरक्षा की भावना पैदा हो गई है। लोगों ने पुलिस प्रशासन से रात के समय क्षेत्र में गश्त लगाने की मांग की है। लोगों को शक है की लडभड़ोल क्षेत्र में कोई बड़ा चोर गिरोह सक्रिय हो चुका है।

सियुंण गांव में हुई चोरी की घटना
जानकारी के अनुसार बीती रात लडभड़ोल क्षेत्र की ममान-बनांदर पंचायत के सियुंण गांव में चोरों ने पवना देवी पत्नी स्वर्गीय संतोष कुमार के घर धावा बोला। पवना देवी ने बताया की उनकी तबियत ठीक नहीं होने के कारण वह पड़ोस के घर में सो गयी थी। सुबह जब वह अपने घर वापिस लोटी तो उन्होंने देखा की घर के तीन कमरों के ताले टूटे हुए थे और सामान उथल-पुथल हुआ पड़ा था। पवन देवी ने बताया की चोर उनके घर से 8 हजार रूपए की नकदी सहित सोने की बालियां तथा कुछ चांदी के जेवर उड़ा ले गए है। चोरी की जानकारी होते ही उन्होंने इसकी सुचना पुलिस चौकी लडभड़ोल में दी।

करसाल में लाखों का समान ले उड़े चोर
वहीं दूसरे मामले में लडभड़ोल क्षेत्र की पीहड-बेहड़लु पंचायत के करसाल गांव में चोर एक घर से लाखों रूपए का समान उड़ा ले गए है। करसाल निवासी स्वर्णा राणा दिल्ली से शनिवार सुबह ही दिल्ली से घर पहुंची थी। घर पहुंचने पर उन्होंने घर के तीन कमरों के ताले तथा एक खिड़की को टुटा हुआ पाया। कमरे अंदर रखी हुई अलमारियों व अटैचियों के ताले भी टूटे हुए थे और सामान उथल-पुथल पड़ा था। सामान को उथल-पुथल देख उन्हें चोरी का अहसास हुआ। जाँच करने पर पता चला की घर से 30 हजार नकदी, सोने की चूड़ियाँ, सोने की अंगूठी, कानों की बालियां, हीरे की अंगूठी तथा चार विदेशी घड़ियाँ गायब थी। विदेशी घड़ियों की कीमत लगभग 10 हजार डॉलर यानि 7 लाख रूपए के करीब थी। इसकी जानकारी उन्होंने पुलिस चौकी लडभड़ोल में दी है।

पुलिस ने शुरू की छानबीन
पुलिस चौकी लडभड़ोल के प्रभारी हरनाम सिंह ने बताया की पुलिस ने मामला दर्ज़ कर छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है की वह घर को अकेला छोड़कर न जाएं तथा किसी भी अनजान व्यक्ति पर विश्वास न करें। कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखने पर तुरंत पुलिस को सम्पर्क करें।

चोरी की घटनाओं से लोगों में दहशत
लडभड़ोल क्षेत्र में हुई इन चोरी की घटनाओं से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पिछ्ले कुछ समय से लडभड़ोल क्षेत्र में चोरी की घटनाओं में लगातार इजाफा हुआ है। लडभड़ोल.कॉम से बातचीत में कुछ लोगों ने दावा किया की पिछले कल स्विफ्ट कर में 5-6 सदिग्ध लोगों देखे गए थे। हालाँकि अभी तक उनकी पहचान नहीं हो पायी है। इसके आलावा सियुंण गांव में एक निजी दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली गयी है लेकिन इसमें भी अभी तक कोई ठोस सबूत नहीं मिल पाया है। लोगों से अपील है की वह अपनी मेहनत की कमाई तथा अन्य जेवरों को बैंकों में जमा करके रखें तथा इस तरह लूटने न दें।


करसाल में खिड़की तोड़ अंदर घुसे चोर
बिस्तर पर बिखरा हुआ सामान
टूटी हुई अलमारियां




loading...
Post a Comment Using Facebook