22 October 2015

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पण्डोल में छात्राओं को सिखाए आत्मरक्षा के गुर

लडभड़ोल : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पण्डोल में स्कूल की नोवीं सेे दस जमा दो कक्षाओं की छात्राओं के लिये प्रदेश पुलिस विभाग द्वारा स्कूल प्रधानाचार्य बृज लाल की अगुवाई में दस दिवसीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया, यह प्रशिक्षण शिविर बुधवार को सम्पन्न हो गया।

10 दिन तक सिखाये आत्मरक्षा के गुर
शिविर के दौरान तीसरी आईआरबीएन बटालियन पण्डोह से आई महिला आरक्षी अनिता ठाकुर द्वारा स्कूल की 40 छात्राओं को दस दिनों तक आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए। महिला आरक्षी अनिता ठाकुर ने छात्राओं को आम्तरक्षा प्रशिक्षण के साथ साथ उन्हें पुलिस की कार्यप्रणाली और कानूनों की भी जानकारी प्रदान की, उन्होने छात्राओं को किसी भी मुस्किल घड़ी में हमेसा सूझबूझ से कार्य करने की सलाह दी।

पुलिस कार्यप्रणाली की जानकारी
इस दस दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से स्कूली छात्राओं ने आत्मरक्षा के विभिन्न गुर सीखने के साथ-साथ पुलिस कार्यप्रणाली की जानकारी भी हांसिल की, प्रशिक्षण में स्कूल की छात्रा कोमल, काजल, नियती, रुची, रेनूका, शबनम, मेघना, किरन आदि द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। स्कूल प्रधानाचार्य बृज लाल व एनएसएस प्रभारी कुलदीप सिंह ठाकुर ने जहां छात्राओं का हौंसला बढ़ाया वहीं महिला आरक्षी अनिता ठाकुर सहित पुलिस विभाग का धन्यवाद किया।





loading...
Post a Comment Using Facebook