22 October 2015

लडभड़ोल की 15 पंचायतों में पेयजल आपूर्ति ठप, कुछ पंचायतों में टैंकर से मिलेगा पानी

लडभड़ोल : क्षेत्र की करीब 15 पंचायतों में पेयजल आपूर्ति ठप होने से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। पानी की आपूर्ति न होने से लोगों को दूरदराज के जल स्रोतों से पानी लाना पड़ रहा है।

ऊपरी धार, कोलंग व खुड्डी में कई दिन से पानी की आपूर्ति नियमित रूप से नहीं हो रही है। इससे लोगों को पेयजल समस्या का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के लोगों को तीसरे या पांचवें दिन पानी मिल रहा है। लोगों ने समस्या के बारे में आइपीएच विभाग व स्थानीय विधायक गुलाब सिंह ठाकुर को अगवत करवाया है।

विधायक गुलाब सिंह ने बताया कि इन पंचायतों के लोगों को पेयजल समस्या से निजात दिलाने के लिए आइपीएच विभाग व स्थानीय एसडीएम को इन पंचायतों में शीघ्र पानी के टैंकर लगवाने के आदेश दिए हैं। लोगों को टैंकरों के माध्यम से पानी उपलब्ध करवाया जाएगा ताकि लोगों को इस भीषण गर्मी के मौसम में पानी की समस्या से जूझना न पड़े।

¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के सहायक अभियंता रणजीत सिंह राणा ने बताया कि गर्मी के मौसम में प्राकृतिक जल स्रोतों में जल स्तर काफी कम हो गया है। इससे समस्या उत्पन्न हो गई है। विभाग लोगों को नियमित रूप से पानी की आपूर्ति करने का भरसक प्रयास करता है।

क्षेत्र की जिन पंचायतों के गावों में पेयजल समस्या है, वहां के लिए प्रशासन से पानी के टैंकरों की मंजूरी मांगी गई है। मंजूरी मिलते ही लोगों को टैंकरों के माध्यम से पानी मुहैया करवाया जाएगा।

Published by Amit Barwal (ऊटपुर)





loading...
Post a Comment Using Facebook