22 October 2015

गरीबों की सहायता की अनोखी मिशालें पेश कर रहा हिम युवा जन कल्याण संगठन, दिए 15 हजार

लडभड़ोल : आज इस दुनिया में इंसानियत की ऐसी मिसालें कम ही देखने को मिलती है जब कोई व्यक्ति या संगठन गरीबों की सहायता के लिए काम करें। लेकिन लडभड़ोल तहसील के युवाओं द्वारा चलाये जा रहे हिम युवा जन कल्याण संगठन द्वारा एक के बाद एक मिशालें पेश की जा रही है जो वाकई कबिल-ए-तारीफ है। इन युवाओं द्वारा गरीबों की सहायता करने की इस अनोखी पहल की लडभड़ोल क्षेत्र में काफी सराहना भी की जा रही है।

ग्वाला में दी आर्थिक सहायता
आज की हमारी कहानी भी इस संगठन द्वारा पेश की गई एक और मिशाल को उजागर करने वाली है। दरअसल इस संगठन द्वारा लडभड़ोल तहसील के ग्वाला गांव में एक बेहद गरीब परिवार को 15 हजार रूपए की आर्थिक सहायता दी गई है। आप को बता दे कि कुछ दिन पहले इस परिवार के मुखिया त्रिलोक सिंह का अचानक निधन हो गया था। वह 47 वर्ष के थे। त्रिलोक सिंह अपने पीछे अपनी पत्नी, 3 बच्चे तथा अपनी पत्नी को छोड़ गए है।

कई लोगों की सहायता कर चुका है संगठन
मुखिया का अचानक निधन होने से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया था। ऐसे में हिम युवा जन कल्याण संगठन ने इस परिवार को सहारा दिया है इसलिए इन युवाओं की जितनी सराहना की जाए वह कम हैं। इस संगठन द्वारा की जा रही मानवता की सेवा एक अद्वितीय उदाहरण से कम नहीं है। यह संगठन लडभड़ोल क्षेत्र में ही कई गरीब लोगों की सहायता कर चुका है।

सदस्यों ने घर पहुंचाई आर्थिक मदद
इस मौके पर हिम युवा संगठन द्वारा दी गयी आर्थिक सहायता संगठन के लविंदर सिंह अमित ममानिया तथा रवीन कुमार द्वारा ग्वाला गांव में पीड़ित परिवार के घर जाकर सहायता राशि सौंपी गयी है। हिम युवा जन कल्याण संगठन के सदस्यों का कहना है की गरीब और बेसहारा लोगों की सहायता करने से उनको दोहरी ख़ुशी प्रदान होती है।





loading...
Post a Comment Using Facebook