22 October 2015

लडभड़ोल में अपंगता जाँच शिविर हुआ आयोजित, 200 से अधिक लोगों का जांचा स्वास्थ्य

लडभड़ोल : विधायक प्रकाश राणा ने लड़भड़ोल में अपंगता जाँच शिवर का शुभारम्भ किया। इस शिविर का आयोजन सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग हिमाचल प्रदेश से सौजन्य से तहसील कल्याण अधिकारी लड़ भडोल द्वारा लड़भड़ोल में अपंगता जाँच शिवर आयोजित किया गया l विधायक प्रकाश राणा ने लड़भड़ोल में इस अपंगता जाँच शिवर का शुभारम्भ किया।

200 से अधिक की हुई जाँच
इस शिवर में जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र के 200 से अधिक विकलांग लोगों की जाँच की गई और उन्हें अपंगता प्रमाण पत्र भेंट किये गए। इस अवसर पर तहसील वेलफेयर अधिकारी विक्रांत जग्गा ने उपस्थित विकलांग लोगों को सरकार द्वारा उन्हें दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में अवगत किया l उन्होंने बताया की इस अपंगता प्रमाण पात्र के बनने के बाद ही अपंग व्यक्ति को अपंगता पेंशन लगती है, यदि को बच्चा अपंगता की श्रेणी में आता है तो उसे सरकार द्वारा छात्रवृति प्रदान की जाती है। इसके साथ ही अपंग लोगों को हिमाचल पथ परिवहन निगन की बसों में निशुल्क यात्रा का लाभ भी मिलता है।

विधायक ने की सहयोग की अपील
तहसील वेलफेयर अधिकारी विक्रांत जग्गा ने बताया की यदि कोई विकलांग महिला या पुरुष से विवाह करता है तो उसे सरकार से 40000 चालीस हजार रूपये की प्रोत्साहन राशी प्रदान की जाती है l इस अवसर पर विधायक प्रकाश राणा ने लोगों को डॉक्टरो से सहयोग करने की अपील की और लोगों को इन विकलांग लोगों को उपेक्षित न करने को कहा l उन्होंने कहा की वे जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र को एक आदर्श क्षेत्र के रूप में देखना चाहते है जिसके लिए वे दिन रात एक कर रहे हैं ।

लोगों को पिलाया जूस
इस अवसर पर सिमसा माता के पुजारी मेहर चन्द राय वह उनके सपुत्र राजीव राय ने उपस्थित सभी विकलांग लोगों और उनके साथ आये लोगों को फल भेट किये l तहसील कल्याण विभाग लड़ भडोल द्वारा सभी लोगों को जूस पिलाया गया ।

ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर जिलापरिषद संजीव शर्मा, प्रेम चन्द राना, सतीश चौहान, लखविन्द्र सिंह, बी एम् ओ अरुणा कुमारी सिघला, आंगनवाडी अधिकारी सुभाष दियोलिया, डॉ गोरी दत्त ,डॉ जितेन्द्र चौहान,डॉ रोशन लाल, डॉ त्रिलोक चन्द,डॉ सोनी चन्द, इस्माइल खान, लड़ भड़ोल पंचायत उपप्रधान अजय कुमार मौजूद रहे।


जाँच शिविर में उपस्थित प्रकाश राणा




loading...
Post a Comment Using Facebook