22 October 2015

GSSS भगेहड़ में प्रकाश राणा की उपस्थिति में मनाया गया वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भगेहड़ में सोमवार को स्कूल प्रधानाचार्य राजेन्द्र मेहता की अगुवाई में स्कूल का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम के साथ मनाया गया। समारोह की अध्यक्षता स्थानीय विधायक प्रकाश राणा द्वारा की गई।

विधायक ने छात्रों को किया सम्बोधित
इस अवसर पर मुख्यातिथि विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि वार्षिक समारोह स्कूल की सालाना गतिविधियों का अहम हिस्सा होता है, इस दिन का बच्चों को बड़ी बेसबरी से ईन्तजार रहता है। इससे जहां बच्चों की पढ़ाई, खेलकूद व अन्य गतिविधियों में हिस्सेदारी की जानकारी मिलती है वहीं बच्चों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये इनाम देकर प्रोत्साहित किया जाता है। इस समारोह से अन्य बच्चों को भी जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

कड़ी मेहनत करने का आहवान
पढ़ाई के इस तरह के समारोह का आयोजन भी जरूरी है। राणा ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को स्कूल की अन्य गतिविधियों में भी बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिये, उन्होने आने वाली वार्षिक परीक्षा के लिये कड़ी मेहनत कर तैयारी करने का बच्चों से आहवान किया।

दिए 21 हजार
मुख्यातिथि विधायक प्रकाश राणा ने विधायक निधी से स्कूल परिसर में स्टेज के लिये 51 हजार रुपये देने की घोषणा की जबकि स्कूल के सांस्कृतिक कार्यक्रम हेतू बच्चों की ड्रैस के लिये 21 हजार रूपये दिये। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम परस्तुत करके दर्शकों से खूब तालियां बटोरी।

हुआ जोरदार स्वागत
इससे पहले मुख्यातिथि के स्कूल पहुंचने पर स्कूल स्टाफ, स्कूली बच्चों व स्थानीय लोगों द्वारा उनका गर्मजोशी से जोरदार भव्य स्वागत किया गया और स्कूल प्रधानाचार्य राजेन्द्र मेहता द्वारा मुख्यातिथि को शाॅल व समृति चिन्ह भेट करके सम्मानित किया गया, प्रधानाचार्य द्वारा जहां स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पेश की गई और स्कूल की गतिविधियों और समस्याओं से मुख्यतिथि को अवगत करवाया गया।

स्कूल की पत्रिका भभोरिका का किया विमोचन
इस अवसर पर मुख्यातिथि द्वारा मृख्यातिथि विधायक प्रकाश राणा स्कूल के मेधावी छात्र-छात्राओं को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये पुरस्कृत किया गया, इसके अलावा मुख्यातिथि ने स्कूल की पत्रिका भभोरिका का विमोचन किया गया साथ ही उन्होने स्कूल में शिक्षा ग्रहण करते समय गत वर्ष एक आठवीं कक्षा के छात्र गांव शिल्ह निवासी राहूल की कुछ दिन अस्वस्थ रहने से मृत्यु हो गई थी उसे नम आॅखों से श्रधांजलि अर्पित की।

ये रहे उपस्थित
इस मौके पर स्थानीय जिला परिषद सदस्य संजीव शर्मा, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भगेहड़ के डीपीई राजेश राणा, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल के प्रधानाचार्य वासुदेव जसवाल, उटपुर के प्रधानाचार्य प्रताप ठाकुर सहित सुरेश राणा लेख राज भलारिया, राजमल, युवा शक्ति संगठन लडभड़ोल के प्रधान लविंद्र सिंह उर्फ लक्की, समस्त स्कूल स्टाफ के अलावा अन्य कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।


मुख्यतिथि को समान्नित करते हुए प्रधानचार्य
मेधावी छात्रों के साथ विधायक प्रकाश राणा




loading...
Post a Comment Using Facebook