22 October 2015

सिल्वर जोन फाउंडेशन द्वारा हिम फ्लावर स्कूल में इंटरनेशनल अलिम्पयाड प्रतियोगिता आयोजित

लडभड़ोल : हिम फ्लावर पब्लिक सीनियर स्कैन्डरी स्कूल लड़भड़ोल में आज सिल्वर जोन फाउंडेशन नई दिल्ली के सोजन्य से इंटरनेशनल ओल्म्प्याड मैथ विषय की प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के लगभग पहली से बारहवीं कक्षा तक 150 छात्र छात्राओं ने भाग लिया। विद्यालय के प्रधानाचार्य विकास उपाध्याय मैथ विषय की यह प्रतियोगी परीक्षा पूर्णतया मल्टीप्ल चॉइस प्रश्नों पर आधारित थी और इसमें ओऍमआर शीट्स का प्रयोग किया गया।

प्रतिभा निखारने का मिलता है मौका
इसमें बच्चों में आज के प्रतियोगी युग में प्रतियोगी परीक्षाओं में किस प्रकार भाग लिया जाए व तैयारी कैसे की जाए यह सीखने का मौका मिलता है। वहीं बच्चों में कॉम्पीटिशन की भावना पैदा होती है और बच्चों के अंदर छुपी हुई प्रतिभा को निखारने का मौका मिलता है। विद्यालय में आज सम्पन्न हुई इस प्रतियोगी परीक्षा में बच्चे उत्साहित दिखे।

सिल्वर जोन फाउंडेशन दिल्ली ने किया आयोजन
प्रधानाचार्य विकास उपाध्याय ने यह भी बताया कि ऐसे आयोजनों का उद्देश्य प्रतियोगी परीक्षाओं के वर्तमान पैट्रन व प्रक्रिया से परिचित करवाने के साथ साथ मैथ विषय में वच्चों की रूचि बढ़ाना भी है। इस प्रतियोगी परीक्षा में मेरिट में आने वाले छात्र छात्राओं को सिल्वर जोन फाउंडेशन नई दिल्ली के द्वारा पुरस्कृत भी किया जाएगा। प्रधानाचार्य विकास उपाध्याय ने यह भी बताया कि विद्यालय वच्चों के भविष्य को लेकर ऐसे आयोजन समय समय पर करवाता आ रहा जिसका उन्हें आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में फायदा मिलता है।

ये रहे उपस्थित
इस प्रतियोगी परीक्षा को विधिवत सम्पन्न करवाने के लिए समस्त स्कूल स्टाफ अंचल,अर्चना, तृप्ता, अनु,किरन, प्रेमलता, रवीना, पूनम, निशा, आशा, अरुणा, डिंपल, अर्पणा, राजकुमार, रविंदर, परविंदर, संगीता, रेखा, ममता ठाकुर, रीना, ममता शर्मा, अजय, राजीव, ज्ञान , कुसुम, गोरव , मोनिका, राजेश ने अपना बहुमूल्य सहयोग व् योगदान दिया।





loading...
Post a Comment Using Facebook