22 October 2015

दीवाली की रात कोलंग गांव में आग का कहर, जलकर खाक हुई 2 गौशालाएं

लडभड़ोल : तहसील लडभड़ोल क्षेत्र की ग्राम पंचायत कोलंग में दो पशुशाला जलकर राख हो गई, पशुशाला में बंधे पशुओं को लोगों द्वारा सुरक्षित बचा लिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव कोलंग निवासी मती देवी पत्नी स्वर्गीय रुपसिंह व सचिन कुमार पुत्र ज्ञान चंद की पशुशाला में बीते बुधवार रात करीब साड़े आठ बजे अचानक आग लग गई, पशुशाला में बंधे पशुओं को तो गांववासियों द्वारा सुरक्षित निकाल लिया गया लेकिन शलेटपोश दोनों पशुशाला पूरी तरह से जलकर राख में तबदील हो गई और उनमें रखा चारा व कीमती लकड़ी भी राख हो गई।

कोलंग पंचायत के उप प्रधान मुनीष कुमार ने बताया कि दोनों पशुशालाओं में चार हजार से अधिक घास का पुल्ला व करीब 25 डाल्ले कीमती लकड़ी रखी थी जो पूरी तरह से जलकर राख हो गई। डन्होने बताया कि इस आगजनी की घट्ना में दोनों परिवारों का तीन लाख रुपये से अधिक का नुकशान होने का अंदाजा है आग किस तरह लगी उसके कारणों को पता नही लग पाया है।

बुधवार रात को ही आगजनी की घट्ना की सूचना परिजनों द्वारा पुलिस चैकी लडभड़ोल को दी गई जिसपर तुरंत अमल करते हुए स्थानीय पुलिस कर्मियों ने रात को ही मौके पर जाकर घट्ना का जायजा लिया। उधर स्थानीय तहसीलदार राजेश कुमार ने बताया कि वीरवार सुबह को आगजनी की घट्ना की सूचना मिलने पर प्रशासन की ओर से पटवारी सतीश कुमार को मौके पर भेजा गया है।

उन्होने बताया कि पटवारी की रिपोर्ट आने पर अगली कार्यवाई की जाएगी। वहीं पटवारी सतीष कुमार ने बताया कि मौके का जायजा कर लिया गया है और आगजनी से हुए नुकशान का आंकलन भी कर लिया गया है शीघ्र रिपोर्ट तैयार करके तहसील कार्यालय में पेश कर दी जाएगा।





loading...
Post a Comment Using Facebook