22 October 2015

रामस्वरूप शर्मा के सहयोग के साथ जोगिन्दरनगर बनेगा आदर्श विधानसभा क्षेत्र : प्रकाश राणा

लडभड़ोल : हिमाचल सरकार के नौ महीने के छोटे से कार्यकाल के दौरान केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश की पेयजल व सिंचाई योजनाओं के निर्माण व संवर्धन के साथ साथ विभिन्न विकास कार्यों के लिए 9 हजार करोड़ से अधिक राशि आवंटित कर प्रदेश के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान व सहयोग दिया है । यह जानकारी आज मंडी संसदीय क्षेत्र के लोकसभा सांसद श्री राम स्वरुप शर्मा ने जोगिन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र के पंडोल में 47.36 लाख रुपए की लागत से अरला-लाहला-मतेहड़ पेयजल योजना के सुधारीकरण की आधारषिला रखने के उपरान्त पंडोल में जनसभा को सम्बोधित करते हुए दी ।

उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार दोनों के सहयोग से अब मंडी संसदीय क्षेत्र में विकास की गति और तेजी से बढ़ेगी और इस संसदीय क्षेत्र का कोई भी विधानसभा क्षेत्र विकास से अछूता नही रहेगा। उन्होंने कहा कि पंडोल तथा आसपास के क्षेत्र में पिछले काफी समय से पेयजल की समस्या को देखते हुए अनसूचित जाती उप योजना के तहत अरला-लाहला-मतेहड़ पेयजल योजना के सुधारीकरण के लिए राशि स्वीकृत करवाई गई है । उन्होंने कहा कि इस पेयजल योजना के पूर्ण होने से लगभग 1500 की आबादी लाभान्वित होगी।


उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र मण्डी के विकास कार्यो के लिए पिछले साढे चार सालों में लगभग 3500 करोड़ रुपये की राषि स्वीकृत करवाई गई है जिसमें 2 करोड़ 10 लाख रुपये की राषि जोगिन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र के लिएतथा 3 लाख 50 हजार रुपए की राशि मतेहड़ पंचायत के लिए स्वीकृत की गई है । उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र के लिए अब तक एक अरब 05 करोड़ की राशि स्वीकृत करवाई गई है और जोग्रन्द्रनगर के लिए दो-दो राष्ट्रीय उच्च मार्ग की स्वीकृति के साथ-साथ 07 करोड़ रुपए की राशि जोगेंद्रनगर में आयुर्वेदिक हब बनाने के लिए खर्च किये गए है । उन्होंने कहा कि बैजनाथ बडोल सरकाघाट सड़क का निर्माण वय पंडोल निर्मित करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने एक लाख रुपए मतेहड़ पंचायत के विकास कार्यों के लिए देने की घोषणा की ।

स्थानीय विधायक श्री प्रकाष राणा ने कहा कि जोगेंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों को आगे बढ़ने के लिए सांसद श्री राम स्वरुप शर्मा का भरपूर सहयोग मिल रहा है औऱ आने वाले समय में ओर सभी के सहयोग से तीव्र गति विकास कर लोगों की इच्छाओं व आकांक्षाओं को पूर्ण करते हुए इस विधानसभा क्षेत्र को एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने का प्रयास किया जाएगा । उन्होंने कहा कि सरकार के इन नौ महीनों के दौरान जोगिन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए लगभग 50 करोड़ की राषि 17 पेयजल तथा सिंचाई योजना के निर्माण व सर्वधन कार्यो के लिए स्वीकृत करवाई गई है जिनकी डी.पी.आर तैयार करने व अन्य औरचारिकताएं पूर्ण करने की प्रक्रिया जारी है जिसे शीघ्र ही पूरा कर निर्माण कार्य शुरू किए जाएंगे ।

उन्होंने कहा कि इसी माह माननीय मुख्यमंत्री के जोगेंद्रनगर प्रवास के दौरान चौन्तरा ब्लॉक के पूरे क्षेत्र के लिए बनने वाली 32 करोड़ की पेयजल योजना के साथ साथ अन्य विभिन्न योजनाओं की आधारशिलाएं रखवाई जाएगी । उन्होंने कहा सभी के सहयोग से इस क्षेत्र का विकास सुनिश्चित किया जाएगा । जिला भाजपा महामंत्री श्री पंकज जम्वाल तथा जिला परिषद सदस्य संजीव शर्मा ने भी जनसभा को सम्बोधित किया ।

इस अवसर पर आधिशासी अभियंता आईपीएच राकेश पराशर, अधिशासी अभियंता लोनिवि बीएम ठाकुर, एसडीओ आईपीएच, सूक्ष्म नाग, जिला परिषद सदस्य संजीव शर्मा, जिला महामंत्री पंकज जम्वाल, प्रभारी राणा विकास मंच लडभड़ोल क्षेत्र, अध्यक्ष प्रकाश विकास मंच कश्मीर सिंह, प्रधान ग्राम पंचायत मतेहड़ कमला देवी, प्रधान बैग पंचायत सकीना देवी, डिप्टी एडवोकेट जनरल कुलदीप ठाकुर, पूर्व प्रधान युद्धवीर सिंह, मण्डल भाजपा वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरुनवीर ठाकुर, व्यपार प्रकोष्ठ मण्डल के संयोजक अरुण बरठा, भाजयुमो प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य शक्ति राणा, पंचायत समिति सदस्य सिकन्दरा देवी, प्रकाश विकास मंच के पदाधिकारी, महिला व युवकमण्डल के सदस्य, विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी, आसपास की पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधि तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।





loading...
Post a Comment Using Facebook