22 October 2015

रंग लाई मुहीम, मीडिया के दबाब के चलते 15 दिन के अंदर शुरू हुआ सड़क निर्माण कार्य

लडभड़ोल : हमारी सरकार की भी महिमा अपरंपार है। सरकार के पास सारे संसाधन मौजूद हैं, फिर भी नागरिकों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार को उसकी क्षमता का ध्यान दिलाना पड़ता है। और एक बार सरकार जाग जाए तो फिर कोई भी काम हो, होते देर भी नहीं लगती।

15 दिन के अंदर शुरू सड़क का निर्माण
भारतीय सेना में बारूदी सुरंग फटने से अपनी दोनों टांगे गवां चुके लडभड़ोल क्षेत्र के कड़कुही गांव के सैनिक संजू राम के घर तक सड़क निर्माण को लेकर लडभड़ोल.कॉम द्वारा द्वारा छेड़ी गई मुहिम अंतत: रंग लाने लगी है। कई सालों से बंद पड़ी इस सड़क का निर्माण कार्य मीडिया में खबर छपने के 15 दिन के अंदर बुधवार को शुरू हो गया है। अब सड़क निर्माण शुरू हो जाने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

पुरे मीडिया में छायी थी खबर
देश के लिए अपनी दोनों टांगे कुर्बान करने वाले सैनिक संजू राम के घर तक सड़क न होने के कारण उनने अपने घर से दूर जोगिंदरनगर में किराये के कमरे में रहना पड़ रहा है। इस मामले में सबसे पहले लडभड़ोल.कॉम ने सिलसिलेवार खबरें प्रमुखता के साथ प्रकाशित की थी। बाद में सभी अख़बारों व न्यूज 18, खबरें अभी तक चैनलों ने भी इस मामले को उजागर किया तथा सांसद से लेकर मुख्यमंत्री तक जबाब माँगा।

अभी सिर्फ 1 लाख के बजट से होगा निर्माण
मामला टीवी मीडिया में आने के बाद सरकार हरकत में आयी और बुधवार को सड़क निर्माण के लिए जेसीबी पहुंच गयी तथा निर्माण शुरू हो गया। इस सड़क निर्माण के लिए फ़िलहाल 1 लाख रुपए का टेंडर हुआ है। इसके आलावा जिला परिषद संजीव शर्मा ने भी एक लाख रुपए देने का एलान किया है। पूरी सड़क के निर्माण के लिए नई डीपीआर भेजी जा रही है। डीपीआर स्वीकृत होने का बाद ही पूरी सड़क का निर्माण हो सकेगा।

बीडीसी सदस्या ने मीडिया का किया धन्यवाद
स्थानीय बीडीसी सदस्या रजनी ठाकुर ने कई बार इस सड़क निर्माण के लिए नेताओं तथा सरकार को पत्र लिखे थे लेकिन जमीनी स्तर पर कोई परिणाम सामने नहीं आया था। लडभड़ोल.कॉम से बात करते हुए रजनी ठाकुर ने विधायक प्रकाश राणा, सांसद रामस्वरूप शर्मा तथा मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने इस मुद्दे को उठाने के लिए लडभड़ोल.कॉम सहित सारे मीडिया का धन्यवाद भी किया।





loading...
Post a Comment Using Facebook