22 October 2015

दोनों टांगे गवां चुके नायक संजू राम के घर सड़क पहुंचाने के लिए समर्थन में आयी पांच पंचायते

लडभड़ोल : भारतीय सेना में बारूदी सुरंग विस्फोट के कारण अपनी दोनों टांगे गवां चुके लडभड़ोल क्षेत्र के कड़कुही गांव निवासी सैनिक संजू राम के घर पिछले छह सालों में सड़क न पहुंचने का मामला लगातार सुर्खिया बटोर रहा है। अख़बारों से लेकर कई टीवी न्यूज़ चैनलों ने संजू राम के घर सड़क न पहुंचने के मामले को प्रमुखता से उठाया है। सड़क न पहुंचने के कारण बताने के लिए विधायक, सांसद और यहां तक की मुख्यमंत्री तक भी सफाई दे चुके है।

वहीं अब इस मामले की गंभीरता को देखते हुए लडभड़ोल क्षेत्र की पांच पंचायतों ने प्रस्ताव पारित कर सड़क बनाने को लेकर संजू राम का समर्थन किया है। समर्थन करने वाली इन पांच पंचायतों में तरेम्बली, कोलंग, खडीहार, तुल्लाह व खद्दर पंचायत शामिल है। इसके आलावा दो बीडीसी सदस्यों ने भी इस बारे एकबार फिर से सरकार को पत्र लिखा है।

इन पंचायतों ने विधायक, सांसद व मुख्यमंत्री को पत्र लिख्रकर कहा है की इस सड़क का निर्माण होना अंत्यत जरुरी है। इन सभी गांवों में लगभग 4500 से अधिक लोग रहते है तथा इस सड़क के निर्माण से सभी इस भर्री आबादी को सुविधा तथा साथ ही नायक संजू राम को भी अपने घर आने जाने में कोई तकलीफ नहीं होगी। इन सभी पंचायतों की प्रधान तथा पंचायत सदस्यों ने जल्द से जल्द सड़क का निर्माण करने की मांग की है।

स्थानीय युवाओं ने इस मुद्दे को सोशल मीडिया में जोरदार तरीके से उठाया है जिसके वजह से ही यह मुद्दा आज पुरे हिमाचल में गूंज रहा है। सोशल मीडिया एक ऐसा मंच है जहां जनता की असली राय सामने आती है और जिसे आसानी से दरकिनार नहीं जा सकता है। नायक संजू राम के इस मामले से क्षेत्र में एक सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। स्पष्ट रूप से परिवर्तन का दौर आ चुका है। इन युवाओं ने साबित किया है की भारत युवाओं का राष्ट्र है जो कि इस परिवर्तन में एक बड़ी भूमिका निभा सकता है। सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम है जो उन्हें जोड़ता है और उन्हें एक आवाज देता है। इस आवाज का जोर बढ़ रहा है।





loading...
Post a Comment Using Facebook