22 October 2015

प्रेस वार्ता लडभड़ोल : आदर्श ग्राम के तहत सिमसा माता को भी ठग गए सांसद : राकेश चौहान

लडभड़ोल : हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव राकेश चौहान ने लडभड़ोल में पत्रकारवार्ता में कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार अपने पांच साल पूरे करने जा रही है, लेकिन जितनी भी योजनाएं मोदी सरकार ने चलाई सबकी हवा निकलती गई है।

उसका ताजा उदाहरण , हाल ही में प्रदेश सरकार व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सांसद आदर्श ग्राम योजना की रिपोर्ट प्रदेश के जिलाधीशों से मांगी गई तो उसमे खुलासा हुआ कि मात्र 2014 से अब तक 30% कार्य ही सिर चढ़े है यानी मोदी जी के सांसद महोदय हिमाचल में सब फेल हो गए है इस योजना के तहत सांसद को अपने कार्यकाल के दौरान चयनित गोद लिया गांव को हर तरह की सुविधा से लैस करना था।

आज अगर मंडी संसदीय क्षेत्र की बात करे तो सांसद महोदय राम स्वरूप जी ने पहले मनाली को गोद लिया अब मा सिमसा माता के गांव को गोद लिया है अभी तक इस योजना के तहत सांसद के द्वारा एक भी रुपए का काम नहीं कर करवाया गया , मा शिमसा एक प्राचीन मंदिर है जहां जोगिंदर नगर के साथ साथ बाहरी क्षेत्र के लोगो की भी आस्था मा सिमसा माता के साथ जुड़ी है अगर सच्चे दिल से सांसद महोदय ने इस गांव को गोद लिया है और आदर्श ग्राम बनाना होता तो गाव को केंद्र की इस योजना के तहत हर सुविधा से लैस करना था लेकिन आश्चर्य की बात मां सिमसा को भी सांसद महोदय ठग कर चले गए

आज जोगिंदर नगर से या सरकाघाट , या हमीरपुर या कांगड़ा से सीधी बस सेवा तक इस मंदिर को नहीं दे पाए जो कि सबसे पहला काम था । आज भी ये गांव और मंदिर सीधी बस सेवायो से वंचित है आज सांसद निधि में भी लडभड़ोल क्षेत्र में कुछ नहीं मिल पाया है आज क्षेत्र वासियों को चाहिए कि अपने सांसद से भी हिसाब मांगे जो उन्होंने वायदे किए थे।

आज केंद्र में मोदी सरकार के साथ साथ उनके सांसद भी बुरी तरह आने क्षेत्र के विकास व उत्थान करवाने में पिछड़ चुके है आज देश प्रदेश के लोगों को झूठे आशवासन , बढ़ती महगांई , वीरोजगारी , और लच्छेदार भाषण ही मिले है । इस दौरान युवा संसदीय क्षेत्र के सचिव हर्ष राठौर, पूर्व प्रधान सुनील सोनी, पूर्व युवा महासचिव सुरेश परासर, पंकज, आदि उपस्थित रहे । राकेश चौहान सचिव हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ।





loading...
Post a Comment Using Facebook