22 October 2015

देश के लिए कुर्बान कर दी दोनों टांगे, मगर गांव के लिए आठ साल में नहीं बनी 600 मीटर सड़क

लडभड़ोल : देश की आन वान शान को बरकरार रखने के लिए अपनी दोनों टांगें गंवा चुके त्रैंबली पंचायत के कडकूही गांव के सेवानिवृत सैनिक हवलदार संजू राम ने अब प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से सड़क के निर्माण को लेकर गुहार लगाई है।

लंबे अरसे से सड़क की मांग कर रहे हवलदार संजू राम का पूर्व सरकारों से भी रोष व्याप्त है। करीब आठ साल से अधिक के समय से महज 600 मीटर सड़क के निर्माण के लिए विभागीय अधिकारियों की लचर कार्यप्रणाली पर संजू राम के परिवार के सदस्यों के साथ-साथ ग्रामीणों में भी गुस्सा है।

छह सितंबर 2012 को जब श्रीनगर में सेना की गश्त के दौरान एक बारूदी सुरंग में विस्फोट हो जाने से जोगेंद्रनगर के कड़कूही गांव के बहादुर सैनिक को अपनी दोनों टांगें गंवानी पड़ी थी। चलने फिरने में असमर्थ हो चुके सेवानिवृत सैनिक को भारतीय सेना के द्वारा एक चार पहिया स्कूटर उपलब्ध करवाया गया है। विडंबना यह है कि हादसे के शिकार सैनिक के पैतृक गांव में लंबे अरसे से सड़क सुविधा की दरकार है। कई मर्तबा उसे घर पहुंचाने के लिए पालकी का सहारा लेना पड़ता है।

उधर त्रैंबली पंचायत की बीडीसी सदस्या रजनी ठाकुर ने भी प्रदेश के मुख्यमंत्री से सड़क के निर्माण को लेकर आग्रह किया है। वही विधायक प्रकाश राणाने कहा की पूर्व सैनिक के घर की ओर जाने वाली सड़क के निर्माण का कार्य क्यों अधर में अटका हुआ है। इस बारे में सबंधित विभाग के अधिकारियों से जवाब तलब किया जाएगा। सड़क का निर्माण जल्द पूरा हो इसके लिए वह यथासंभव प्रयास करेगें।





loading...
Post a Comment Using Facebook