22 October 2015

सड़क बन गयी थी नाला, प्रकाश राणा के प्रयासों से बिछे कंक्रीट से सुन्दर दिख रहा भराड़पट्ट गांव

लडभड़ोल : राजनीति में जहां एक तरफ नेता और मंत्री अपने-अपने स्वार्थ के लिए जनता को महज एक वोट बैंक का मोहरा मानते हैं। वहीं एक नेता ऐसा भी है जो अपने अभी तक के छोटे से कार्यकाल में स्थानीय जनता की मुसीबतों को दूर करने का भरपूर प्रयास कर रहा है और वह इसमें सफल भी हो रहा है।

दरअसल लडभड़ोल क्षेत्र के भराडपट्ट के गाँव में बस स्टॉप के पास लगभग 100 मीटर सड़क नाले में तब्दील हो गयी थी। पिछले करीब 8 वर्षों से भराडपट्ट में सड़क की दशा ठीक करना विभागीय अधिकारियों के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा था। इतने बर्षों तक सुध नहीं लेने के कारण सड़क की हालत दयनीय हो गई थी। जगह-जगह गड्ढे पड़े हुए थे और बारिश का सारा पानी सड़क से होकर बहता था। इससे वाहन चालकों व राहगीरों को परेशानी झेलनी पड़ रही थी। ग्रामीण कई बार लोक निर्माण विभाग से इस सड़क की मरम्मत की गुहार लगा चुके थे लेकिन कुछ नहीं हुआ।

अब विधायक प्रकाश राणा के प्रयासों से इस सड़क भराड़पट्ट में लगभग 200 मीटर हिस्से पर कंक्रीट बिछाया गया है। लोक निर्माण विभाग द्वारा लगभग 10 दिन पहले यहाँ पर कंक्रीट बिछाने का काम पूरा कर लिया गया है। बरसात के बाद सड़क के बाकि हिस्से का काम भी शुरू कर दिया जायेगा। सड़क पर कंक्रीट बिछने के बाद लोगों को हो रही परेशानियों से छुटकारा तो मिला ही है साथ में भराड़पट्ट गांव अब सुन्दर भी दिखने लगा है।

वैसे तो चुनाव के वक्त नेताओं का जनता के बीच जाकर हाथ जोड़ना और चुनाव के बाद इलाके की जनता को भूल जाना आम बात है, लेकिन जोगिंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रकाश राणा इस कथन को झूठा साबित करते हुए नज़र आ रहें है।


1 साल पहले का फोटो
कंक्रीट बिछाने के बाद का फ़ोटो




loading...
Post a Comment Using Facebook