22 October 2015

लडभड़ोल क्षेत्र के असहाय व गरीब लोगों की जिंदगियां संवारता हुआ हिम युवा संगठन

लडभड़ोल : ज़िन्दगी में जब कोई मायूस होता है तो वह कोई न कोई सहारा ढूंढने की कोशिश करता है। कुछ लोगों को परिवार या दोस्तों का सहारा मिल जाता है लेकिन कुछ लोग ज़िन्दगी की चुनौतियों का सामना करने में लगे रहते हैं। ऐसे लोगों के लिए चंद लोग ही सहारा बनकर उनका हौंसला बढ़ाते हैं। लडभड़ोल क्षेत्र के युवाओं द्वारा स्थापित किया गया बहुचर्चित हिम युवा संगठन लगातार लडभड़ोल क्षेत्र में गरीबों व असहाय लोगों का मसीहा बनकर सामने आया है।

इस संगठन में लगभग 80 सदस्य हैं जो किसी सरकार या एनजीओ से नहीं बल्कि खुद की कमाई से पैसे इकट्ठे करते हैं। हाल ही में इस संगठन ने लडभड़ोल क्षेत्र के जमथला गांव के राजेश को आर्थिक मदद पहुंचाई है जो पिछले दिनों पेड़ से गिरकर घायल हो गए थे। घाव गहरे होने के कारण उनका इलाज दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में चल रहा है। राजेश लडभड़ोल क्षेत्र में टैक्सी चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करते थे लेकिन घायल होने के बाद उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो रही थी।

हिम युवा संगठन द्वारा राजेश को दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में हु 15 हजार रूपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई गयी है। इस सहायता से राजेश के के जख्मों पर भी मरहम लगेगा। यही नहीं यह संगठन हर महीने किसी न किसी असहाय या गरीब व्यक्ति की सहायता करता है रहता है। इस संगठन के युवाओं ने साबित किया है की समस्याओं का समाधान सिर्फ राजनेताओं के भरोसे नहीं होता इसके लिए स्वंय जागरूक होना पड़ता है।





loading...
Post a Comment Using Facebook