22 October 2015

लडभड़ोल क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों में मनाया गया पूर्ण राज्यत्व व राष्ट्रीय मतदाता दिवस


लडभड़ोल : पूर्ण राज्यत्व व राष्ट्रीय मतदाता दिवस अवसर पर वीरवार को तहसील लडभड़ोल क्षेत्र की विभिन्न ग्राम पंचायतों व क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सरकारी स्कूलों के प्रांगण में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। पूर्ण राज्यत्व व राष्ट्रीय मतदाता दिवस अवसर पर जहां जगह जगह स्कूली बच्चों द्वारा जागरूक्ता रैली निकाल कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया वहीं पंचायत प्रधानों द्वारा नए मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र वितरित किये गए ।


इस अवसर पर मतदाताओं को मतदान के प्रति शपथ भी दिलाई गई। सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों को पूर्ण राज्यत्व व राष्ट्रीय मतदाता दिवस का महत्व बताया गएा। इस अवसर पर स्कूली बच्चों के मध्य भाषण, प्रश्नोत्तरी, चित्रकला प्र्रयोगिताओं के अलावा स्कूल की युवा सांसद द्वारा संसोधन मुददों पर वाद विवाद किया गया। उधर क्षेत्र के अन्य स्कूलों व पंचायतों में पूर्ण राज्यत्व व राष्ट्रीय मतदाता दिवस अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को लेकर स्कूली बच्चों भारी उत्साह देखने को मिला।


तहसील मुख्यालय लडभड़ोल की स्थानीय राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल के प्रधानाचार्य वासूदेव जसवाल, राजकीय उच्च पाठशाला पपलोटू, उटपुर स्कूल के प्रधानाचार्य प्रताप सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर लडभड़ोल स्कूल के अध्यापकों द्वारा विद्यार्थियों को मतदाता दिवस का महत्व बताया गया साथ विद्यार्थियों को स्कूल में बने मतदाता जागरूक क्लब के माध्यम से स्कूल में मताधिकार भी करवाया गया।

फोटो:-


पूर्ण राज्यत्व व राष्ट्रीय मतदाता दिवस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेते पपलोटू स्कूल के विद्यार्थी।




loading...
Post a Comment Using Facebook