22 October 2015

धुंध पड़ने से पहले सतर्क हुआ PWD, लडभड़ोल बाजार सहित तीखें मोड़ों पर लगाई गई सफेद पट्टी

लडभड़ोल : जब हम बैजनाथ, पालमपुर या किसी अन्य शहर में जाते है तो अक्सर सड़कों पर बनी हुई सफेद पट्टी को देखते है। यह सफेद पट्टी न सिर्फ सड़कों की शोभा बढाती है बल्कि लोगों की सिक्योरिटी लाईन बन जाती हैं, जो कोहरे या अन्धेरे में वाहन चालकों की सुरक्षा का सबसे बडा सहारा बन जाती हैं।

गोलवां से लडभड़ोल बाजार तक हुई मार्किंग
लडभड़ोल क्षेत्र में भी अब मौसम में दिन-प्रतिदिन परिवर्तन हो रहा है। धुंध का असर एक बार फिर से शुरू हो जाएगा जो आने वाले दिनों में और बढ़ेगा। इसी को ध्यान में रखते हुए लोक निर्माण विभाग लडभड़ोल इस बार सतर्क हो गया है। विभाग द्वारा गोलवां गांव से लेकर लडभड़ोल बाजार तक तीखे तथा दुर्घटना संभावित मोड़ों पर सफेद पट्टी की मार्किंग की गयी है।

लडभड़ोल बाजार की शोभा बढ़ी
वहीं लडभड़ोल बाजार में सफेद पट्टी लगने से बाजार की शोभा को भी चार चाँद लग गए है। सड़क के दोनों तरफ पट्टी होने से वाहन चालक भी निर्धारित स्थान पर ही अपनी गाड़ी पार्क कर पाएंगे जिससे लगने वाले जाम से भी कुछ हद तक राहत मिल सकेगी।

तीखे मोड़ों पर अंत्यत जरुरी है सफेद पट्टी
लडभड़ोल.कॉम से बात करते हुए एक जानकार ने बताया सड़कों पर यह सफेद पट्टी अंत्यत जरुरी है। रात मे कोहरे के चलते वाहन चालकों को सड़क पर बनायी गयी सफेद पट्टियों की लेन का बडा सहारा होता है। इन पट्टियों के सहारे चालक अपने वाहनों को लेन से बाहर जाने से बचा लेते हैं, क्योंकि घने कोहरे के बीच जब दृश्यता बहुत कम हो जाती है और थोडी सी दूर का भी दिखायी देना लगभग बंद हो जाता है जो किसी बड़े हादसे का कारण बनती है।

हादसों पर लगेगा अंकुश
लडभड़ोल क्षेत्र में हाल ही के वर्षों में कुछ बड़े कार हादसे सामने आये है। लडभड़ोल क्षेत्र के सैकड़ों लोग कामों के सिलसिले में इसी सड़क से बैजनाथ या जोगिंद्रगनर शहर आते-जाते हैं। अब सफेद पट्टी होने से लोगों को अन्धेरे या धुंध पड़ने पर थोड़ी सुविधा मिलेगी जिससे हादसों पर अंकुश लगेगा।





loading...
Post a Comment Using Facebook