22 October 2015

लडभड़ोल में यह कैसा विकास: घायल महिला को फट्टों पर उठाकर सड़क तक पहुंचाया

लडभड़ोल : आज भी ऐसे कई गांव हैं जहां सड़क जैसी बुनियादी सुविधाएं एक सपना ही बनी हुई हैं। अगर जैसे-तैसे इन गांव में सड़क पहुंच तो गई है मगर सरकार की लेटलतीफी के चलते सड़क पर वाहन चलाना तो दूर सड़क पर चलना भी मुश्किल होता है। ताजा मामला लडभड़ोल क्षेत्र की ग्राम खद्दर के चकराहण गांव का है।

यहाँ घर में गिरने के कारण एक 60 वर्षीय महिला घायल हो गयी। सड़क की हालत खस्ता होने के कारण गाड़ी चकराहण गांव तक नहीं पहुंच सकी। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने महिला को लकड़ी के फट्टों पर रखकर कंधों पर उठाकर सड़क तक पहुंचाया गया। उसके बाद महिला को लडभड़ोल अस्पताल में उपचार दिया गया। जिसकी वीडियो भी ग्रामीणों ने सोशल मीडिया पर शेयर की है।

स्थानीय लोगों को कहना है की यहां पर 7-8 साल खद्दर से चकराहण गांव तक सड़क बनी थी। सड़क की लंबाई मात्र 800 मीटर है। इसका निर्माण लाडा के तहत किया गया था लेकिन उसके बाद किसी ने इसकी सुध नहीं ली। सड़क पर बने नाले लोगों के लिए मुसीबत बने हुए है। पिछले वर्ष स्थानीय लोगों ने पैसे इक्क्ठा करके खुद सड़क को ठीक किया था लेकिन इस बरसात में फिर सड़क की हालत बिगड़ चुकी है।

लोगों का कहना है की सड़क न होने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आलम यह है कि अब बीमार लोगों को चादर का झूला बना कर उठाना पड़ रहा है। इतने वर्ष बीत जाने के बाद भी सड़क पक्की नहीं हो पाई है। ग्रामीणों ने विभाग से इस संपर्क मार्ग को दुरुस्त करने की मांग उठाई है।





loading...
Post a Comment Using Facebook