22 October 2015

यह है सड़कों के हाल

लडभड़ोल : पिछले कुछ समय में लडभड़ोल तहसील क्षेत्र की अधिकतम सड़कों के अच्छे दिन आये है और कई सड़कों पर टायरिंग की जा रही है लेकिन फिर लडभड़ोल क्षेत्र में कुछ सड़कें ऐसी है जिनकी खराब हालत ने लोगों को परेशान कर दिया है। सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढों ने इस सड़क से गुजरने वाले राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोक निर्माण विभाग इस ओर से आंख मूंदे बैठा है।

लडभड़ोल क्षेत्र के बागोड़ा से रोपड़ी तक बनाई गयी सड़क पर अभी तक एक बार भी टायरिंग नहीं हुई है। यह सड़क बागोड़ा से शुरू होकर बगला, भटेहड़, सनेहड़, पट्टा, हरड़, पपलोटू, कलेहड़ू होते हुए रोपड़ी तक जाती है। टायरिंग न होने से इन सभी गॉंव के स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बड़े-बड़े गड्ढों में तबदील हो चुकी यह सड़कें वाहनों की दुर्दशा तो कर ही रही हैं, साथ ही लोगों के शरीर व स्वास्थ्य पर भी बुरा असर कर रहीं हैं।

इन बदहाल सड़कों पर हवा में उड़ रहे धूल के कण राहगीरों व स्थानीय लोगों को बीमार कर रहे हैं। साथ ही सड़कों पर उखड़ी पड़ी गिट्टियां बड़ें वाहनों के पहियों के दबाव से उछलकर लोगों को घायल कर रही हैं। ववाहनों को भी नुकसान पहुंचा रही हैं। वहीं बड़े-बड़े व गहरे गड्ढों के कारण लोग दुर्घटनाओं का भी शिकार बन रहे हैं।

स्थानीय ग्रामीण मोहन सिंह, धर्मवीर सिंह, दान सिंह, पान सिंह, अमर चंद का कहना है की कई साल बीत जाने के बाद भी विभाग ने इस सड़क को पक्का नहीं किया है। यह कच्ची सड़क कभी भी किसी बड़े हादसे का सबब बन सकती है।





loading...
Post a Comment Using Facebook