22 October 2015

भगेहड़, भराड़पट्ट, पंडोल, निमेलरी, लांगणा, खुड्डी, पंजालग सहित कई स्कूलों में मनाया गया शिक्षक दिवस

लडभड़ोल :  शिक्षा खंड लडभड़ोल के अंतर्गत आने वाले दर्जनों सरकारी व निजी स्कूलों में बुधवार को शिक्षा दिवस के अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। तहसील मुख्यालय के स्थानीस भारती ज्ञान पीठ पब्लिक स्कूल लडभड़ोल के नन्हें मुन्ने विद्यार्थियों ने इस अवसर पर अपने शिक्षकों को उपहार भेट किये साथ ही स्कूल में मनमोहक कार्यक्रम का आयोन करके खूब जमकर शमा बांधा। स्कूल प्रधानाचार्य मानिका शर्मा ने केक काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर मानिका शर्मा ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में शिक्षक दिवस का एक खास महत्व है। उन्हाने बच्चों को बताया कि पूरे सारा देश 5 सितंबर को देश के पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली डाक्टर राधाकृष्णन के जन्म दिन को शिक्षक दिवस के रुप में मनाता है।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल में प्रधानाचार्य वासूदेव जसवाल की अगुवाई में शिक्षक विस मनाया गया, स्कूल प्रवक्ता अशोक ठाकुर ने देश के पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली डाक्टर राधाकृष्णन की जीवना पर प्रकाश डाला और बच्चों को शिक्षक दिवस का महत्व बताया। राजकीय महाविद्यालय लडभड़ोल के प्राचार्य डाक्टर अशोक शर्मा की देखरेख में विद्यार्थियों द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला उटपुर के प्रधानाचार्य प्रताप सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में शिक्षक दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। हिम फलावर पब्लिक वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल लडभड़ोल के प्रधानाचार्य विकास उपाध्याय की अगुवाई में शिक्षक दिवस बड़ी धूमधाम व हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया।

विशुधा पब्लिक स्कूल लड़ भड़ोल ने बहुत ही धूम धाम से मनाया शिक्षा दिवस । इस दिवस को विशेष रूप से छात्रों ने अपने अपने क्लास टीचर को ट्रीट व उपहार दिए। व कक्षा 10वी के छात्रों ने टीचर बन् कर आधे दिन तक अन्य कक्षाओं को पढ़ाया। लंच ब्रेक के बाद सारे स्कूल को एकत्रित कर स्कूल में अनेक कार्यक्रमो का का आयोजन किया व स्कूल अध्यापकों ने बचो को डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के बारे में बताते हुए टीचर डे का महत्व बताया।

उधर खंड की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भगेहड़, भराड़पट्ट, पंडोल, निमेलरी, लांगणा, खुड्डी, पंजालग सहित राजकीय उच्च, माध्यमिक व प्राथमिक स्कूलों में भी शिक्षक दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। छात्र-छात्राओं द्वारा शिक्षकों को उपहार देकर सम्मानित किया गया, इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ डीजे की धुनों पर भी जमकर थिरके विद्यार्थी। जगह जगह कार्यक्रमों को लेकर स्कूली बच्चोें में उत्साह जैसा माहौल देखा गया।

देखें फोटोः-


भगेहड़ स्कूल
विशुद्धा स्कूल
भगेहड़ स्कूल
भारती ज्ञानपीठ




loading...
Post a Comment Using Facebook