22 October 2015

विशुद्धा पब्लिक स्कूल सहित पुरे लडभड़ोल क्षेत्र में धूमधाम से मनाया गया जन्माष्टमी का त्यौहार

लडभड़ोल : तहसील लडभड़ोल क्षेत्र में श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया, महोत्सव को लेकर जहां कृष्ण के भक्तों में उत्साह जैसा महौल तथा जुबान पर राधे कृष्ण- राधे कृष्ण रहा वहीं कृष्ण भक्तों की आस्था के मद्देनजर क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों को नई नवेली दुल्हनों की तरह से सजाया गया है। जगह जगह मंदिरों में कृष्ण भक्तों का तांता लगा हुआ देखा गया भक्तगण मंदिरों में भजन किर्तन करते हुए श्री कृष्ण भगवान की लीलाओं का गुणगान करते हुए नजर आए।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी उपलक्ष्य में भक्तों ने उपवास भी रखा। लडभड़ोल तहसील मुख्यालय के स्थानीय महा माया मंदिर भड़ोल सहित क्षेत्र के नागेष्वर महादेव मंदिर कुड्ड, त्रिवेणी महादेव मंदिर घटोड़, लक्ष्मी नारायण मंदिर कोठी दलेड़, संतान दात्री सिमसा माता मंदिर सिमस टौण भराड़ी मंदिर चुल्ला आदि मंदिरों में रविवार को जन्माष्टमी महोत्सव की धूम रही।

इस अवसर पर कई महिलाओं ने जन्माष्टमी उपवास का उद्यापन भी किया और अपने घर आंगण में कार्यक्रमों का आयोजन कर भजन किर्तन किया। क्षेत्र के कई कृष्ण के भक्तों नेे बताया कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी का उपवास रखना व इस दिन श्री कृष्ण भगवान की लीलाओं का गुणगान करने से भगवान श्री कृष्ण प्रशन्न होते हैं और अपने भक्तों की मनोकामना पूरी करते है, यह पर्व हिन्दू समाज की अटूट आस्था का प्रतीक है।

वहीं सोमवार को लडभड़ोल क्षेत्र के विशुद्धा पब्लिक स्कूल लडभड़ोल ने धूमधाम से जन्माष्टमी मनाई। इस दौरान स्कूली बच्चे राधा-कृष्ण की वेशभूषा में स्कूल पहुंचे। इस दौरान प्रधानाचार्य ने श्रीकृष्ण के जावन पर प्रकाश डाला। स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में छात्र एवं छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इस दौरान विशुद्धा पब्लिक स्कूल लडभड़ोल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।


खद्दर गांव
विशुद्धा स्कूल
राधा कृष्ण




loading...
Post a Comment Using Facebook