22 October 2015

अब मिलिए सिमस पंचायत के नए प्रधान विवेक जसवाल से, जो वास्तव में जीत के हक़दार थे

लडभड़ोल : पंचायत चुनाव खत्म हो चुके है। लडभड़ोल क्षेत्र की हर पंचायत को नए प्रतिनिधि मिल चुके है। इसमें कोई शक नहीं है की कई प्रत्याशियों को आरक्ष्ण का लाभ मिला तो कई किस्मत के सहारे चुनाव जीत गए। मगर ऐसे समय में अगर उन प्रत्याशियों की बात नहीं की जाये जो वास्तव में इस जीत के हक़दार थे तो यह उनके साथ बिल्कुल नाइंसाफी होगी। आज हम आपको लडभड़ोल क्षेत्र के एक ऐसे प्रत्याशी के बारे में बताने जा रहे जो वाकई इस जीत के पूरी तरह हकदार थे।

सिमस के युवा प्रधान विवेक जसवाल
मुश्किल हालातों से लड़ते हुए राजनीती में खुद को साबित करने की होड़ में शामिल है सिमस गांव के विवेक जसवाल। 11 मई 1987 को जन्मे विवेक जसवाल जोगिंदरनगर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके है। लडभड़ोल क्षेत्र से युवा कांग्रेस जोगिंदरनगर के शीर्ष तक पहुंचने वाले वह एकमात्र युवा है। बीते वर्ष लॉक डाउन में वह कई गरीब परिवारों के लिए सहारा बने। लडभड़ोल बाजार सहित अपने गांव सिमस को कई बार कोरोना से बचाव के लिए सेनिटाईज करवाया। हालाँकि इसमें उनपर सोशल मीडिया में सुर्खियां बटोरने के आरोप भी लगे लेकिन इन सब से बेपरवाह अब हमेशा लक्ष्य की और जी-जान से जुटे रहे।

महिलाओं व युवाओं से मिला जोरदार समर्थन
पंचायत चुनाव में नामांकन भरते ही सिमस गांव उन्हें भरपूर सहयोग मिला। खासकर महिलाओं ने उनके साथ मिलकर उनके चुनाव प्रचार को घर-घर तक पहुंचाया। विवेक जसवाल के चुनाव प्रचार करती हुई स्थानीय महिलाओं ने कहा था की अगर नेता बनना आसान होता, तो हर व्यक्ति राजनीति में नज़र आता। विवेक जसवाल उनके नेता है और सिमस गांव के सभी लोगों को उनपर गर्व है। स्थानीय लोग भविष्य में उन्हें विधायक के रूप में भी देख रहे है।

पंचायत के लोगों का जताया आभार
चुनाव नतीजों में जीत मिलते ही उनके समर्थकों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी। ढोल- नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया गया था आरती उतारी गयी। जीत के बाद विवके जसवाल ने कहा की राजनीति में जाने को लेकर पहले उनकी कोई मंशा नहीं थी। लेकिन सिस्टम में बढ़ते भ्रष्टाचार दूर करने के किये उन्हें राजनीति में उतरने पर विवश होना पड़ा था। प्रधान बनने के बाद उन्होंने कहा की वह सौभाग्यशाली हैं कि सिमस पंचायत की जनता ने उन पर अपना भरोसा जताया है। वह अपने पंचायत का विश्वास जीतने के लिए वह अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।

आप यह खबर लडभड़ोल.कॉम वेबसाईट पर पढ़ रहे थे।

देखें वीडियो :






loading...
Post a Comment Using Facebook