22 October 2015

लांगणा वार्ड से जिला परिषद के लिए पूर्व बीडीसी सदस्या ने ठोकी ताल, घोषणापत्र जारी

लडभड़ोल : : लडभड़ोल क्षेत्र के लांगणा वार्ड से इस बार जिला परिषद सदस्य के चुनाव की सीट अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित हो गयी है। इस बार वार्ड का चुनाव दलेड़ की जगह लांगणा वार्ड 36 हो गया है। वैसे तो जिला परिषद सदस्य के चुनाव के लिए क्षेत्र के कई लोगों ने सपने संजोये थे लेकिन शीट आरक्षित होने के कारण उन सब चाहवानों के सभी समीकरण बिगड़ गए है।

लडभड़ोल.कॉम की मुहिम
इस चुनावी वेला में लडभड़ोल.कॉम ने लडभड़ोल क्षेत्र की सभी पंचायतों से पंचायत चुनाव के उम्मीदवारों के बारे जानकारी लोगों तक पहुंचाने की मुहिम शुरू की है। इसी कड़ी में आज हम लांगणा वार्ड 36 से जिला परिषद सदस्य की उम्मीदवार अनीता देवी के बारे में बात करेंगे।

इन्होने ठोका दावा
लडभड़ोल क्षेत्र की पंचायत खुड्डी के सपड़ोह गांव निवासी अनीता देवी उर्फ़ अनु सिप्पी पत्नी किशोरी लाल ने इस बार लांगणा बार्ड 36 से जिला परिषद सदस्य का चुनाव लड़ने का फैसला किया है। अनीता देवी इससे पूर्व में कथोन, खुड्डी व सिमस पंचायत की ब्लॉक समिति सदस्य के रूप में एक कार्यकाल पूरा कर चुकी है।

घोषणापत्र किया जारी
अनीता देवी ने इस जिला परिषद चुनाव में अपना घोषणापत्र भी लोगों के सामने रखा है। इस घोषणापत्र में उन्होंने क्षेत्र के कई मुद्दों व समस्याओं को उठाने और उनका समाधान करने का वादा किया है। उनके द्वारा जारी किया गया घोषणापत्र नीचे प्रकाशित किया गया है। उन्होंने लडभड़ोल क्षेत्र के लोगों से उन्होंने भारी बहुतमत से विजय बनाने की अपील की है।


मेरे प्यारे क्षेत्रवासियों सादर नमस्कार और प्रणाम। जैसा कि आपको ज्ञात है की बहुत जल्द पंचायती राज के चुनाव होने जा रहे है। जैसे की आपको पता है की इस बार लांगना ३६ वार्ड से जिला परिषद सदस्य की शीट अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है।इसलिए भाइयों और बहनों इस बार में जिला परिषद का चुनाव लड़ने जा रही हूँ ।


भाइयों और बहनों में पंचायत सेवा के बाद पूरे लडभड़ोल क्षेत्र की सेवा करना चाहती हूं। क्योंकि क्षेत्र की सेवा करने का मुझमें एक जजून है। वैसे भी मेरे पास कोई दूसरा काम नहीं है तथा इस बार जिला परिषद का चुनाव पुरे लडभड़ोल क्षेत्र की तस्वीर और तकदीर लिखेगा। चुनाव मैदान मैं और भी दूसरे उम्मीदवार होंगे। सबके अपने-अपने उद्देश्य और अपनी-अपनी सोच होगी। मेरा अपना उद्देश्य है और अपनी सोच है।


हमारे लडभड़ोल क्षेत्र में जो विशेष कमियां है मैं आपका ध्यान उन कमियों की और ले जाना चाहती हूं। किसी भी गांव या पंचायत का प्राथमिक उद्देश्य होता है सड़क, शिक्षा व स्वास्थ्य। जहां सड़क पंहुच गई वहां विकास पहुंच गया। हमारे क्षेत्र में सड़कों का जाल तो बिछा हुआ है मगर उनकी हालत दयनीय है। ऐसी सड़कों का रखरखाव व उनको पक्का करवाना मेरी प्राथमिकता होगी।


दूसरा शिक्षा के क्षेत्र में हमारा क्षेत्र दिन-प्रतिदिन निचले स्तर की और जा है। सरकारी स्कूलों की बजाये अंग्रेजी स्कूलों या प्राईवट स्कूलों का ज्यादा प्रचलन है। हर आदमी अपने बच्चों को अच्छे स्कूलों में पढ़ाना चाहता है। मगर सबसे बड़ी कमी हमारे इलाके में अच्छे स्कूल का न होना जिसके कारण आने से ज्यादा जनता हमारे इलाके की बच्चों की पढ़ाई के कारण बैजनाथ चौंतड़ा व जोगिन्द्रनगर में जाकर बस गई। इसी कारण हमारे क्षेत्र में बाहर से अच्छे डाक्टर, अच्छे अधिकारी व कर्मचारी नहीं आते हैं। इसलिए मेरी सबसे पहले इस क्षेत्र में कोई बड़ा स्कूल खुलवाने की प्राथमिकता होगी ताकि क्षेत्र का पलायन रुक सके।


तीसरा स्वास्थ्य के मामले में हमारे क्षेत्र का बहुत बुरा हाल है। लडभड़ोल में अस्पताल तो है मगर मरीज को प्राथमिक उपचार के बाद सीधे बैजनाय या दूसरे अस्पतालों में रेफर कर दिया जाता है। मेरी सबसे बड़ी प्राथमिकता अस्पताल की स्थिति को सुधारना होगा तथा जिन पंचायतों में डिसपेसरियां नहीं है उनमे डिस्पेंसरियाँ खुलवाने पर पूर्ण जोर होगा।


त्रिवेणी महादेव, टौण भराड़ी , लांगना में पंचमुखी महादेव, दलेड़ में प्राचीन लक्ष्मी नारायण मन्दिर तथा खुड्डी पंचायत में भमौरी माता का मंदिर जैसे सभी स्थलों को देश में मानचित्रों में लाना मेरी प्राथमिकता होगी।


इसके अलावा हमारे क्षेत्र में मेले बड़ी धूमधाम से मनाए जाते हैं जिसमें मां सिमसा के नवरात्रे तथा बनान्दर गांव में अखिलेश्वर महादेव के प्रांगण में बनान्दर मेला मनाया जाता है जो लगभग 3 दिन चलता है। इस मेले को खंड स्तरीय घोषित करवाना मेरा उद्देश्य होगा।


इसके इलावा हमारे इलाके में बलोटू गांव के पास मुस्लिम समुदाय भी है मगर हमें कभी भी यह महसूस नहीं हुआ की हमारा धर्म अलग है क्योंकि हमारे बुजुर्गों के समय से ही इनके साथ हमारे धर्म के रिश्तों जुड़े हैं इनकी जो भी समस्याएं होनी में इनको पूरा करने की पूरी कोशिश करुँगी।


जिला परिषद का चुनाव 19 पंचायतों का प्रतिनिधित्व करेगा इसलिए ऐसे उम्मीदवार का चुनाव करना जो सेवा भावना से मैदान में उतरे। जिसमें अच्छा व्यक्तित्व, समाज में पहचान, समाज सेवा की भावना, कर्मठता, परिपक्वता, अनुभव सबका साथ सबका विकास ईमानदार तथा हर समय जनता के प्रति समर्पित हो। अंत में मैं आप सबसे यह निवेदन करती हूं कि अगर आपको मेरी सोच अच्छी लगी तो मुझे सेवा का मौका दें।


आपकी जिला परिषद सदस्य चुनाव की उमीदवार
अनीता देवी उर्फ़ अनु सिप्पी
गांव सपड़ोह खुड्डी पंचायत
Mob no.+919816274593





loading...
Post a Comment Using Facebook