22 October 2015

लडभड़ोल : NPS कर्मचारियों ने गांधी जयंती पर लिया पुरानी पेंशन बहाली का संकल्प

लडभड़ोल : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151वीं जयंती पर लडभड़ोल क्षेत्र के सरकारी विभाग के एनपीएस कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली का संकल्प लिया है। गांधी जयंती के उपलक्ष पर लडभड़ोल में कर्मचारियों ने गांधी प्रतिमा पर पुष्प अर्जित करते हुए पुरानी पेंशन बहाली का संकल्प लिया। तहसील मुख्यालय लडभड़ोल पर एनपीएस कर्मचारी ब्लॉक लडभड़ोल के अध्यक्ष अशोक ठाकुर ने यहां कई विभाग के कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग उठाई तथा गांधी प्रतिमा के सामने सभी कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली का संकल्प लिया।

अशोक ठाकुर ने किया सम्बोधन
मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए अशोक ठाकुर ने कहा कि एनपीएस के तहत आने वाले सभी कर्मचारी गांधी जी के बताए मार्ग का अनुसरण करते हुए पुरानी पेंशन बहाली के लिए अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं और यह लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक पुरानी पेंशन को सरकार बहाल नहीं कर देती है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता का शासन जनता के द्वारा होता है। लेकिन मौजूदा समय में नेताओं का शासन हो गया है और जनता की आवाज़ को दरकिनार किया जा रहा है।

जारी रहेगा आंदोलन
उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी इस बात को स्पष्ट कर दिया है। पुरानी पेंशन कर्मचारियों का हक है, लेकिन सरकारें इसे बहाल करने में आनाकानी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में न्यू पेंशन कर्मचारी महासंघ पुरानी पेंशन की बहाली के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि गांधी जी के आदर्शों पर चलते हुए यह आंदोलन तब तक जारी रहेगी जब तक पुरानी पेंशन बहाल नहीं हो जाती।







loading...
Post a Comment Using Facebook