22 October 2015

ऊटपुर पंचायत में फास्ट फ़ूड के शौकीनों के लिए अच्छी खबर, गांव में खुला रेस्टोरेंट

लडभड़ोल : अगर आप ऊटपुर पंचायत के निवासी है और फ़ास्ट फ़ूड खाने के शौकीन है तो यह खबर आपको खुश कर सकती है। दरअसल लडभड़ोल क्षेत्र के ऊटपुर गांव में फ़ास्ट फ़ूड का एक नया रेस्टोरेंट खोला गया है। इस रेस्टोरेंट में अब आपको चाइनीज़ व्यंजन परोसे जायेंगे। घर द्वार पर रेस्टोरेंट खुलने से स्थानीय लोगों में भी ख़ुशी का माहौल है।

यह रहा मेन्यू
ऊटपुर गांव के मुख्य चौराहे पर स्थित इस रेस्टोरेंट की ओपनिंग सोमवार को की गयी है। इसमें मोमोस, स्प्रिंग रोल्स, चाउमीन, समोसे तथा एग रोल्स के साथ रोस्ट, चिल्ली तथा फ्राई चिकन भी मेन्यू में शामिल किया गया है। सभी व्यजनो के दाम भी वाजिब रखें गए है। शुरुआती दो दिनों में स्थानीय लोगों ने भी हाथों-हाथ इन व्यंजों का लुत्फ़ उठाया है। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए डाईन इन व पैकिंग की सुविधा भी दी जा रही है।

फाइव स्टार होटल में थे कार्यरत
रेस्टोरेंट के संचालक अंकु राणा ने वर्ष 2011 में होटल मैनेजमेंट में स्नातक की डिग्री ली है तथा वह पिछले 10 वर्षों से होटल इंडस्ट्री से जुड़े हुए है। वर्तमान में वह गुरुग्राम के एक फाइव स्टार होटल में बतौर शेफ काम करते थे और लॉक डाउन के चलते घर में फसे हुए है। एक दिन प्रधानमंत्री के अभिभाषण में आत्मनिर्भर बनने की बात सुनकर उन्होंने यह रेस्टोरेंट खोलने का फैसला किया। इससे वह आत्मनिर्भर भी बनेंगे स्थानीय पंचायत के लोगों को घर के पास फ़ास्ट फ़ूड की सुविधा भी मिलेगी।

व्यंजनों का लुत्फ़ उठाने की अपील
लडभड़ोल.कॉम से बात करते हुए रेस्टोरेंट के संचालक अंकु राणा ने बताया की उन्हें बच्चपन से ही कुकिंग करना पसंद है। इस के चलते रेस्टोरेंट खोलने का आईडिया तो बहुत समय से उनके दिमाग में चल रहा था लेकिन लॉक डाउन ने उन्हें जल्दी ही इसे खोलने का मौका दे दिया है। उन्होंने कहा की वह पूरी कोशिश करेंगे की स्थानीय लोगों को स्वादिष्ट व्यंजन खिलाएं। उन्होंने ऊटपुर, सांढा, माकन, लंघा, घटौड़, भ्रां आदि गांव के लोगों से इन स्वादिष्ट व्यंजों का लुत्फ़ उठाने की बात कही है।

देखें कुछ फोटो :









loading...
Post a Comment Using Facebook