22 October 2015

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर भारती ज्ञानपीठ पब्लिक स्कूल ने बच्चों ने घर पर किया योग

लडभड़ोल : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर लड़ भड़ोल के प्रसिद्ध निजी स्कूल भारती ज्ञान पीठ पब्लिक स्कूल ने बच्चों को करवाया योग। स्कूल के अध्यापकों ने बच्चों को घर पर अपने माता पिता व दादा दादी के साथ योग करने को कहा। बच्चों ने योग दिवस के मोके पर अपने परिवार के साथ योग किया और उसके वीडियो वह फोटो स्कूल को भेजे। बच्चों ने योग को नियमित रूप से अपने जीवन में अपनाने की बात भी कही।

स्कूल प्रधानाचार्य मोनिका शर्मा ने बच्चों को योग के महत्व के बारे में बताया और कहा की करोना जेसी वैश्विक महामारी से हमे योग काफी हद तक बचा सकता है। उन्होंने कहा की योग से जहाँ हमारा इम्यून सिस्टम दरुस्त होता है वहीं योग से हम शारीरिक रूप से भी तंदरुस्त बनते हैं। उन्होंने कहा की हर वर्ष स्कूल में योग दिवस पर स्कूली बच्चे योग विशेषय्ज्ञयों के सानिध्य में योग करते थे। लेकिन इस वर्ष करोना महामारी के कारण स्कूल बंद हैं ऐसे में बच्चों ने घर में अपने अभिवावकों के साथ योग किया।

उन्होंने अभिवावकों से कहा की वे स्वय भी योग करें और बच्चों को भी योग करने के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर स्कूल के अध्यापकों ने भी ऑनलाइन बच्चों के साथ योग किया और बच्चों को भविष्य में योग करते रहने के लिए सभी बच्चों को आसान योग के वीडियो भी भेजे। अभिवावकों ने भी स्कूल के इस प्रयास को सराह है और इसे एक अच्छी पहल बताया है।

















loading...
Post a Comment Using Facebook