22 October 2015

चुल्ला प्रोजेक्ट : सांसद के पूर्व सरकार पर लगाएं आरोपों पर उखड़े युवा कांग्रेस अध्यक्ष विवेक जसवाल

लडभड़ोल : मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद राम स्वरूप शर्मा और जोगिंद्रनगर के विधायक प्रकाश राणा ने ऊहल तृतीय पनविद्युत प्रोजैक्ट में टैस्टिंग के दौरान हुए हादसे को बड़ी लापरवाही मानते हुए पूरे प्रोजैक्ट के काम पर सवाल उठा दिए हैं। दोनों ने रविवार को हादसे के बाद घटना स्थल का दौरा किया था और अधिकारियों से जानकारी ली थी।

सांसद ने पूर्व सरकार पर लगाया आरोप
इस दौरान पूर्व सांसद रामस्वरूप शर्मा ने जायजा लेते हुए कहा था की परियोजना के निर्माण में जिन सेल कंपनी की पाइपों का इस्तेमाल किया गया, उन्हें पहले ही रिजैक्ट किया जा चुका था और अधिकारियों व पूर्व कांग्रेस सरकार की लापरवाही के कारण रिजैक्ट पाइपों को लगाया गया, जिससे यह हादसा हुआ है।

भाजपा की सरकार में लगी पाइपें
वहीं सांसद रामस्वरूप शर्मा के इस बयान पर युवा कांग्रेस जोगिंद्रनगर के अध्यक्ष विवेक जसवाल ने कड़ी आपत्ति जताई है। विवेक जसवाल ने कहा की सांसद रामस्वरूप शर्मा बिना तथ्यों के बात कर रहे है। विवेक जसवाल ने कहा जब उहल प्रोजेक्ट की पाइपों की खरीद के समय कांग्रेस नहीं भाजपा की सरकार थी। यह पाइपें 2008 से 20012 के बीच लगाई थी तब हिमाचल में भाजपा सरकार सत्त्ता में थी।

कार्यवाही की मांग
विवेक जसवाल ने कहा की उद्धघाटन से पहले इस प्रोजेक्ट की पाइपों का फटना गंभीर भ्र्ष्टाचार की और इशारा कर रहा है। उन्होंने कहा की पहले से बोझ के तले दबे हिमाचल में सरकार की यह नाकामी प्रदेश को क़र्ज़ के दलदल में डुबो देगी। विवेक जसवाल ने कहा की सरकार को इस मामले में दोषी सभी लोगों पर कार्यवाही करनी चाहिए।





loading...
Post a Comment Using Facebook