22 October 2015

Happy Holi : लडभड़ोल क्षेत्र में धूमधाम से मनाई होली, जमकर उड़े रंग और गुलाल, देखें तस्वीरें

लडभड़ोल : हरे रंग व गुलाल से एक- दूसरे को सराबोर करने की होड़ के साथ रंगों का त्योहार होली पूरे लडभड़ोल भर में उत्साह के साथ मनाया गया। लडभड़ोल वासियों ने होली की उमंग में एक-दूसरे को रंग लगाया । होली की उमंग में लडभड़ोल क्षेत्र के सभी गाँवो में पुरुषों ने पुरे गांव में घर घर जाकर होली खेली तथा ग्रामीणों द्वारा बनाये गए तरह-तरह के पकवानों का आनंद लिया।

दो दिन चली होली
वहीं युवाओं की टोलियां सारा दिन एक-दूसरे पर रंग लगाने के लिए इधर-उधर घूमते रहे। कई गांवों में दो दिन होली खेली जाती है इसलिए वहां रविवार से ही होली खेलने का दौर शुरू हो गया था जो मंगलवार देर शाम तक चलता रहा। कई गांवों में युवाओं में गुलाल उड़ाने का उत्साह देखते ही बना। महिलाओ ने भी एक दूसरे को गुलाल लगाकर खुशी मनाई। हीं बच्चों ने भी रगों के गुब्बारे भर कर फेंककर जमकर धमाल मचाया।

युवाओं में दिखा उत्साह
युवाओं में रंग लगाने का अधिक उत्साह रहा। कई गांवों में ढोल नगाड़ों में लोग नाचते नज़र आये। कई क्षेत्रों में सिर्फ हल्के गुलाल रंग कर प्रयोग किया गया जबकि कुछ गांव में युवाओं ने पक्के हरे रंग के साथ होली खेली। हालाँकि पुरे देश में होली 10 मार्च मंगलवार को खेली जाएगी। विधायक प्रकाश राणा ने भी अपने समर्थकों के साथ अपने निवास स्थान पर होली खेली व सोशल मीडिया के माध्यम से जोगिंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को होली की बधाई दी।

कुछ तस्वीरें देखे :



















loading...
Post a Comment Using Facebook