22 October 2015

भारी बर्फबारी में फसा दूल्हा नहीं पहुंचा घर, दुल्हन करती रही इंतज़ार, लडभड़ोल क्षेत्र की घटना

लडभड़ोल (जिला मंडी): सेना के जवान घर-परिवार, ऐशों आराम छोड़ कर सरहदों पर जान हथेली पर रखकर देश की रक्षा करते हैं। एक तरफ उन्हें सरहद पार के हमलों के पलटवार की चुनौतियों से जूझना पड़ता है, तो वहीं दुसरी तरफ उन्हें मौसम की मार का भी सामना करना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला धर्मपुर क्षेत्र के सिद्धपुर के खैर गांव में देखने को मिला है। जहां जवान पर खराब मौसम की मार इतनी भाऱी पड़ी की वह अपनी ही शादी पर भी नहीं पहुंच पाया।

15 जनवरी को तय थी शादी
दरअसल, पाकिस्तान बार्डर पर तैनात सुनील की शादी 15 जनवरी 2020 को होनी थी, 16 जनवरी को बारात का लडभड़ोल क्षेत्र के दलेड़ गांव आना तय हुआ था। दोनों परिवारों में शादी की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थी। घर में महमानों का जमावड़ा भी लग गया था, लेकिन सरहद की निगरानी में मुस्तैद सैनिक बर्फबारी में घिर जाने के कारण अपनी शादी में नहीं पहुंच सका।

भारी बर्फबारी के कारण सड़कें बंद
जानकारी के अनुसार खैर (सिद्धपुर) निवासी सुनील श्रीनगर के पास पाकिस्तान सीमा पर तैनात है। सैनिक सुनील की छुट्टी 1 जनवरी से शुरू होनी थी। घर आने के लिए सैनिक बांदीपुरा क्षेत्र में ट्रांजिट कैम्प पर पहुंच चुका था। लेकिन उस दौरान क्षेत्र में भारी बर्फबारी हुई जिससे सड़कें बंद हो गयी। बर्फबारी इतनी ज्यादा हुई है की सैनिक सुनील कुमार अभी भी वहीं फंसा हुआ है। आप यह खबर लडभड़ोल.कॉम पर पढ़ रहे है।

तारीख आगे बढ़ी
लड़की के चाचा संजय कुमार का कहना है की दोनों परिवारों में शादी की सारी तैयारियां पूरी हो गयी थी घर मे सारे रिश्तेदार भी आ चुके थे। इंतजार था तो केवल दूल्हे का, भारी बर्फबारी के चलते सुनील घर नहीं पहुंच पाया। सुनील के घर न पहुंच पाने के चलते अब उसकी शादी की तारीख मजबूरन आगे बढ़ानी पड़ी है। भारत की सेना मां भारती की आन-बान और शान है और देश के सभी लोग सैनिकों के अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम को सलाम करते है जो इतने कठिन हालातों में रहकर देशसेवा करते है।

मायूस है दुःखी नहीं
लड़की के परिजनों का कहना है कि सुनील के घर आने के बाद अब उसकी शादी अगले लग्न में तय की जाएगी। उन्होंने कहा की दूल्हे के घर न पहुंचने पर परिजन मायूस जरूर है लेकिन दुखी नहीं। देशसेवा सबसे पहले आती है बाकि चीज़े बाद में। बताया जा रहा है की सुनील के साथ काँगड़ा जिला का युवक भी फंसा हुआ है जिसकी शादी भी इसी तिथि में होनी थी।





loading...
Post a Comment Using Facebook