22 October 2015

उपरीधार पंचायत से आईपीएच कार्यालय शिफ्ट होने पर लोगों ने जताया विरोध

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र की उपरीधार पंचायत के लोगों ने आईपीएच विभाग का कार्यालय स्थान्तरित होने का विरोध जताया है। लोगों का कहना है की पहले पानी के बिल गांव में ही जमा होते थे लेकिन अब यह कार्यालय चौंतड़ा में शिफ्ट हो गया है जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने उठाया मुद्दा
हरड़ गांव के बिट्टू चौहान, धनि राम, दूनी चंद, नन्द राम, अमर सिंह, परम् सिंह, हडू राम, कैप्टेन बाला राम, हिमा देवी, अर्जुन सिंह, सदा चंद, राम सिंह, भीम सिंहम कृष्ण सिंह, सरवन कुमार आदि का कहना है कि आईपीएच विभाग का यह कार्यालय गांव के बीच चाहिए चाहिए ताकि हर इलाके के लोग आसानी से आ-जा सकें।

परेशानी हल करने की अपील
ग्रामीणों का आरोप है की पहले पानी के बिल गांव में जमा होते थे लेकिन लगभग 2 महीने पहले यह कार्यालय गांव से बंद कर दिया गया है जिससे अब लोगों को कई किलोमीटर दूर चौंतड़ा जाकर पानी के बिल भरने पड़ रहे है इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने आईपीएच विभाग से अपील की है की इस कार्यकालय को फिर से गांव में शुरू किया जाये ताकि लोगो की परेशानी दूर हो सके।

विभाग ने दिया यह तर्क
वही जब इस बारे जब आईपीएच विभाग लडभड़ोल के कनिष्ट अभियंता से बात की गयी तो उन्होंने कहा की यह पंचायत अब सब-डिवीज़न चौंतड़ा के अंतर्गत आती है। इसके बाद जब सब डिवीज़न चौंतड़ा के सहायक अभियंता दीप सिंह राणा से लोगों की समस्या के बारे में बात की गयी तो उन्होंने बताया की उपरीधार, रोपड़ी कलेहड़ू, खुड्डी व कोलंग के लोगों की समस्या हल करने के लिए समय-समय पर कर्मचारी भेजा जाता है जो पंचायत घर में बिल जमा करने संबधी सेवाएं प्रदान करता है। इसके लिए पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा पूर्व सूचना भी जारी की जाती है। हालाँकि कुछ लोग बिल नहीं जमा करवा पाते है इसलिए वह कार्यालय आकर बिल जमा कर सकते है।





loading...
Post a Comment Using Facebook